scriptइंडोनेशिया: चलती बस में ड्राइवर और यात्री के बीच बहस, हादसे में 12 की मौत | Indonesia Bus Accident: Several Killed In Bus Crash | Patrika News

इंडोनेशिया: चलती बस में ड्राइवर और यात्री के बीच बहस, हादसे में 12 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 09:21:10 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Indonesia Bus Accident: एक यात्री ने ड्राइवर के साथ बहस के बाद स्टीयरिंग पर नियंत्रण हासिल करने की कोशिश की, जिसके चलते यह हादसा हुआ।

इंडोनेशिया में बस हादसा

इंडोनेशिया: बस ड्राइवर और एक यात्री में बहस के बाद भीषण सड़क हादसा, 12 की मौत

जकार्ता। इंडोनेशिया ( Indonesia ) में सोमवार को एक बड़ा सड़क हादसा ( road accident ) हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया है कि एक यात्री के साथ ड्राइवर की बहस हो गई, जिसके बाद ड्राइवर ने स्टीयरिंग से नियंत्रण खो दिया और यह बड़ा हादसा हो गया।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह हादसा सोमवार को लगभग 1:00 बजे हुई, जब वेस्ट जावा ( Jawa ) के पास टोल रोड के करीब ट्रैफिक में जा घुसा। इस हादसे में अन्य दो कारों को भी नुकसान पहुंचाया और बस ने एक दूसरे ट्रक को भी टक्कर मार दी।

कई गाड़ियां बस के संपर्क में आ गया और फिर उसे रोंद दिया जिसके कारण 43 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बस हादसा

Road Accident In Rajasthan : दो अलग-अलग सड़क हादसों में 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, सात घायल

पैसेंजर और ड्राइवर के बीच बहस के कारण हुआ हादसा

माजलेंग्का पुलिस यातायात इकाई के प्रमुख अतीक सुसवंती ने बताया कि यात्रा के बीच में ही एक यात्री ने जबरदस्ती गाड़ी के स्टीयरिंग को कंट्रोल करने की कोशिश की। इसके बाद ड्राइवर ने स्टीयरिंग से अपना नियंत्रण खो दिया।

इस हादसे में एक 29 वर्षीय यात्री गंंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि ड्राइवर जिंदा है या नहीं। इसके अलावे यह भी साफ नहीं है कि यात्री ने किस वजह से स्टीयरिंग पर नियंत्रण करना चाहता था।

मालूम हो कि दक्षिण पूर्व एशिया द्वीप समूह में इस तरह के ट्रैफिक हादसे सामान्य बात है। क्योंकि इन देशों में वाहन अक्सर पुराने और खराब स्थिति में होते हैं और सड़क के नियम को नियमित रूप से उल्लंघन करते रहते हैं।

बीते साल सितंबर में पश्चिम जावा के सुकाबुमी क्षेत्र में एक बस के गड्ढे में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई थी।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो