पाकिस्तान: चुनाव जीतने के लिए मतदान अधिकारी का हुआ था अपहरण, जांच में जुटा चुनाव आयोग

पाकिस्तान: चुनाव जीतने के लिए मतदान अधिकारी का हुआ था अपहरण, जांच में जुटा चुनाव आयोग

Siddharth Priyadarshi | Updated: 10 Aug 2018, 02:34:24 PM (IST) एशिया

मतदान अधिकारी का दावा है कि धार्मिक गठबंधन मुत्ताहिदा मजलिस ए अमल के उम्मीदवार के पक्ष में जबरदस्ती मतदान करवाने के लिए सुरक्षा बलों ने ही उसका अपहरण कर लिया था।

लाहौर। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक मतदान अधिकारी ने खुद के अपहरण करवाने के रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मतदान अधिकारी का दावा है कि धार्मिक गठबंधन मुत्ताहिदा मजलिस ए अमल के उम्मीदवार के पक्ष में जबरदस्ती मतदान करवाने के लिए सुरक्षा बलों ने ही उसका अपहरण कर लिया था। मामले की जानकारी होने पर पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने वेबसाइट पर मतदान अधिकारी की शिकायती चिठ्ठी डाली है।

पाकिस्तान: भारत में चाय, साबुन और शीतल पेय बेच चुके हैं पीएम इन वेटिंग इमरान खान

मतदान अधिकारी का अपहरण

बलूचिस्तान प्रांत के पीबी-41 विधानसभा सीट के चुनाव अधिकारी ने भी इस मामले की पुष्टि की है। चुनाव अधिकारी ने इस पत्र को सत्यापित किया है और इस पर उनकी मुहर भी लगी है। मतदान अधिकारी ने इस पत्र में दावा किया है कि सुरक्षा बलों ने मतदान केंद्र में घुसकर उसका अपहरण कर लिया। उसके बाद एमएमए के पक्ष में फर्जी वोट डालने के लिए फॉर्म 45 जमा करने को कहा गया।

जर्मनी: नाबालिग बेटे से जिस्मफरोशी और यौन शोषण के आरोप में दंपत्ति को 12 साल की जेल

चुनाव आयोग कर रहा सुनवाई

चुनाव आयोग ने गुरुवार को क्वेटा में इस मामले की सुनवाई की। पेशावर के चुनाव अधिकारी ने बताया कि नकाबपोश लोगों ने मतदान के दिन दो मतदान अधिकारियों का अपहरण कर लिया था। इन दोनों मतदान केंद्रों पर पड़े वोटों को पीबी-41 सीट के मतों की गिनती के दौरान शामिल नहीं किया गया था। बाद में पता चला कि असल में अपहर्ता कोई अपराधी या आतंकी नहीं बल्कि पाकिस्तानी सुरक्षा बल के जवान थे। इस सीट से बलूचिस्तान अवामी पार्टी के उम्मीदवार मीर मुजीबुर रहमान मोहम्मद हसानी ने चुनाव आयोग का ध्यान इस तरफ आकर्षित कराया था कि असल में चुनाव के दिन मतदान अधिकारी का अपहरण हुआ था। बता दें कि पाकिस्तान में चुनाव हुए कई दिन बीत गए हैं, लेकिन इसमें होने वाली धांधली के मामले अब सामने आ रहे हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned