scriptश्रीलंकाः विक्रमसिंघे और महिंदा राजपक्षे के समर्थक भिड़े, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल | Sri Lanka crisis turns violent report of 3 injured stating | Patrika News

श्रीलंकाः विक्रमसिंघे और महिंदा राजपक्षे के समर्थक भिड़े, गोली लगने से एक की मौत, दो घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2018 10:02:22 pm

Submitted by:

Shweta Singh

इस सियासी घमासान के बीच रविवार को उस समय राजनीतिक संकट और गहरा गया जब संसद के स्पीकर ने राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त किए गए प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की बजाय बर्खास्त पीएम रानिल विक्रमसिंघे को मौजूदा प्रधानमंत्री करार दिया।

Sri Lanka crisis turns violent report of 3 injured stating

हिंसा में बदला श्रीलंका का राजनीतिक संकट, तीन घायल

कोलंबो। श्रीलंका में जारी राजनीतिक संकट के बीच कोलंबो में बर्खास्त प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के समर्थकों और पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा के अंगरक्षकों की नव नियुक्त प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों के साथ भिडंत हो गई। गोलीबार में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन रणतुंगा के बॉडीगार्ड ने गोलियां चला दी जिसमें एक की मौत हो गई।

संसद के स्पीकर का बर्खास्त पीएम रानिल विक्रमसिंघे को समर्थन

बता दें कि इस सियासी घमासान के बीच रविवार को उस समय राजनीतिक संकट और गहरा गया जब संसद के स्पीकर ने राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त किए गए प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे की बजाय बर्खास्त पीएम रानिल विक्रमसिंघे को मौजूदा प्रधानमंत्री करार दिया। तीन दिन पहले पद से हटाए गए रानिल विक्रमसिंघे को स्पीकर ने प्रधानमंत्री घोषित कर स्पीकर ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि राष्ट्रपति सिरीसेना ने तीन दिन पहले विक्रमसिंघे को बर्खास्त कर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री नियुक्त किया था।

राजनीतिक संकट पर भारत की पैनी नजर

श्रीलंका में जारी राजनीतिक संकट पर भारत भी नजर बनाए हुए है। भारत इस समय श्रीलंका के लिए वेट ऐंड वॉच पॉलिसी पर चलने का फैसला किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने रविवार को कहा कि भारत सरकार संवैधानिक संकट के बावजूद श्रीलंका के लोगों को विकास कार्यों के लिए दी जाने वाली सहायता रखेगा। दरअसल भारत श्रीलंका की मौजूदा स्थिति पर सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बच रहा है। महिंदा राजपक्षे की नियुक्ति अगर असंवैधानिक तरीके से घोषित हो जाएगी तो किसी भी हाल में भारत का राजपक्षे को प्रधानमंत्री नहीं मानेगा।

राजनीतिक संकट के बीच संसद स्थगित

बता दें कि शनिवार को देश में उत्पन्न हुए राजनीतिक संकट के बीच संसद स्थगित कर दी गई। मीडिया रिपोर्ट में स्पीकर के कार्यालय के हवाले से कहा गया कि संसद का अगला सत्र 16 नवंबर से शुरू होगा।

https://twitter.com/ANI/status/1056520281198653440?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो