scriptअफगान राष्ट्रपति गनी के दौरे के दौरान तालिबान का रॉकेट से हमला | Taliban attack rocket during Afghan President Gani's visit | Patrika News

अफगान राष्ट्रपति गनी के दौरे के दौरान तालिबान का रॉकेट से हमला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2018 09:24:13 pm

Submitted by:

mangal yadav

राष्ट्रपति अशरफ गनी के दौरे के दौरान तालिबान आतंकियों द्वारा तीन रॉकेट दागे गए, हालांकि इस हमले में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

 Afghan President

अफगान राष्ट्रपति गनी के दौरे के दौरान तालिबान का रॉकेट से हमला

काबुल: अफगानिस्तान के गजनी शहर में गुरुवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के दौरे के दौरान तालिबान आतंकियों द्वारा तीन रॉकेट दागे गए, हालांकि इस हमले में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि गनी सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए शहर के दौरे पर थे। आतंकियों द्वारा दागे गए दो रॉकेट प्रांतीय सरकार के परिसर के नजदीक आकर गिरे। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, “गुरुवार सुबह तालिबान आतंकियों द्वारा दागे गए तीन रॉकेट गजनी शहर में गिरे, लेकिन भाग्यवश किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

हमले के बाद भी जारी रखा दौरा

राष्ट्रपति के प्रवक्ता हारून चकहनसूरी ने कहा कि हमले के बाद भी अशरफ गनी ने दौरा जारी रखा और प्रांतीय सरकार के नेताओं और सैन्य अधिकारियों के साथ-साथ धार्मिक विद्वानों से भी मुलाकात की। राष्ट्रपति भवन ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि गुरुवार को अपने दौरे के दौरान राष्ट्रपति ने शहर में कुछ विकास परियोजनाओं को शुरू करने का आदेश दिया, जिसमें एक सभागार और एक नए अस्पताल का निर्माण शामिल है। बता दें कि अफगानिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं इसलिए नेताओं का भी जनसंपर्क अभियान जोरों से चल रहा है।

तालिबान सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर कर रहा हमला

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर रहे हमले कर रहे हैं। ये हमले लगातार जारी हैं। अभी हाल में अफगानिस्तान के दो प्रांतों में भीषण संघर्षो में 27 पुलिसकर्मी मारे गए थे। जबकि बदगिस प्रांत में तालिबान के हमले में एक जिले के पुलिस प्रमुख समेत दो लोगों की मौत हो गई थी। अफगानिस्तान के पूर्वी पकतीका प्रांत की राजधानी शरन के बाहरी इलाके में आतंकवादियों ने तीन स्कूलों पर हथगोलों और रॉकेट से हमला किया था। हमले के दौरान स्कूल में बच्चों के नहीं होने की वजह से एक बड़ी घटना टल गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो