आतंकी अब्दुल रहमान मक्की ने सिखों के खिलाफ उगला जहर, श्री गुरु नानक देव को बताया काफिर

आतंकी अब्दुल रहमान मक्की ने सिखों के सर्वोच्च श्री गुरु गुरु नानक देव जी का अपमान किया है।

By:

Published: 25 Apr 2018, 09:45 PM IST

इस्लामाबादः पाकिस्तानी आतंकी संगठन संगठन जमात-उद-दावा का भारत के खिलाफ लगातार जहर उगल रहा है। खुंखार आतंकी हाफिज सईद का रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की ने एक बार फिर जहर उगला है। मक्की ने सिखों के पहले गुरु गुरु नानक देव का अपमान किया है। पाकिस्तान के मुल्तान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा सदियों से इस्लाम को बदनाम करने की साजिश हो रही है। आतंकी ने आरोप लगाया कि इस षड्यंत्र में गुरु नानक देव भी शामिल थे।

अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल
अब्दुल रहमान मक्की ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत के खिलाफ लोगों को जमकर भड़काया। गुरु नानक देव के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसने सिखों पर कई गंभीर आरोप भी लगाया। मक्की ने कहा कि पेशावर तक सिख धर्म फैलाने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बाबा नानक को बढ़ावा दिया गया था। आतंकी ने कहा कि सिख समुदाय के लोगों ने इस्लाम के खिलाफ धोखाधड़ी की और साजिश के तहत मुस्लिमों को बदमान किया। मक्की ने सिखों को काफिर और धोखेबाज करार दिया। अपने नफरत भरे भाषण में मक्की ने कहा कि 350 साल पहले मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। मक्की के बयान के बाद सिख समुदाय में काफी गुस्सा देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः 20 लाख डॉलर इनामी हाफिज अब्दुल रहमान मक्की बना जमात-उद-दावा का प्रमुख

मक्की पर है 13 करोड़ का इनाम
अमरीका ने पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को वैश्विक आतंकी घोषित किया हुआ है। अमरीका ने उस पर 2 मिलियन डॉलर यानी करीब 13 करोड़ इनाम रखा हुआ है। भारत ने भी इस आतंकी को मोस्ट वांटेड की सूची में रखा है। यह आतंकी अक्कर भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान देता रहता है। यह आतंकी धार्मिक लोगों को भड़काकर लोगों को लड़ाने का काम करता है। सोशल मीडिया पर भी यह आतंकी वीडियो संदेश पोस्ट कर इस्लामिक लोगों को भारत के खिलाफ लड़ाई के लिए उकसाता रहा है।

 

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned