scriptफजलुर रहमान के ‘आजादी मार्च’ से डरे इमरान खान, पुलिस ने JUI-F के दो नेताओं को किया गिरफ्तार | Two JUI-F leaders arrested, accused of inciting people to sit against Pak government | Patrika News

फजलुर रहमान के ‘आजादी मार्च’ से डरे इमरान खान, पुलिस ने JUI-F के दो नेताओं को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2019 07:10:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

31 अक्टूबर को फजलुर रहमान ने ‘आजादी मार्च’ निकालने का ऐलान किया है
JUI-F के दो नेता मौलाना शफीक-उर-रहमान व मौलाना मुहम्‍मद इरशाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

maulana-fazlur-rahman-jamait-ul-islam-fazal-chief.jpg

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान में इमरान सरकार के लिए सरदर्द बन चुके जमियत उलेमा-ए-इस्‍लाम-फजल (JUI-F) के खिलाफ अब सरकार ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

सोमवार को JUI-F के दो नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया है कि दोनों नेताओं ने क्षेत्र में धारा 144 लागू होने के बावजूद भी बैनर लगाए और प्रशासन को चुनौती देते हुए नियमों क उल्लंघन किया है।

PAK में तख्तापलट की संभावना तेज, पंजाब प्रांत के गवर्नर ने कहा- सैन्य शासन से कोई खतरा नहीं

जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, JUI-F के दो नेता मौलाना शफीक-उर-रहमान व मौलाना मुहम्‍मद इरशाद को पुलिस ने बैनरों के साथ गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों धरने की तैयारी कर रहे थे।

पुलिस ने इन दोनों को शम्‍स कालोनी से गिरफ्तार किया है। दोनों पर आरोप है कि ये लोगों को सरकार के खिलाफ धरने के लिए उकसा रहे थे। इन दोनों के साथ और भी कई लोग थे, जो पुलिस को देखकर फरार हो गए।

फजलुर रहमान को किया जा सकता है गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 31 अक्टूबर को होने वाले ‘आजादी मार्च’ से ठीक पहले फजलुर रहमान को गिरफ्तार किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अक्टूबर के आखिरी चार दिनों में (संभवतः 26 अक्टूबर को) फजलुर रहमान को गिरफ्तार किया जा सकता है।

इमरान खान के लिए सरदर्द बने फजलुर रहमान, ‘आजादी मार्च’ के लिए सामने आया वीडियो

सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि फजलुर रहमान को सरकार ने गिरफ्तार करने का फैसला कर लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार का मानना है कि फजलुर रहमान इस रैली के बहाने लोगों को भड़का कर अपनी राजनीतिक स्वार्थ के लिए देश में अव्यवस्था फैला सकता है। बता दें कि JUI-F ने आजादी मार्च को लेकर पाकिस्‍तान सरकार के साथ प्रस्‍तावित वार्ता को रद्द कर दिया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो