script

मई में लॉन्चिंग से पहले फिर दिखाई दी 2020 Skoda Superb की झलक, ज़ोर-शोर से चल रही है टेस्टिंग

Published: Jan 11, 2020 10:50:36 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज से तकरीबन एक महीने पहले इस कार को स्पॉट किया गया था और अब एक बार फिर ये कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है।

2020 skoda superb

2020 skoda superb

नई दिल्ली: जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी स्कोडा ( Skoda ) इसी साल मई में अपनी मच अवेटेड सेडान कार ( Sedan ) 2020 सुपर्ब ( 2020 Skoda Superb ) को लॉन्च करने जा रहा है और कंपनी लगातार अपनी इस कार की टेस्टिंग कर रही है। इस कार की टेस्टिंग करके कंपनी यह देख रही है कि ये कार भारतीय सड़कों के अनुरूप है या नहीं और कंपनी इस मामले में पूरी तरह से सुनिश्चित होना चाहती है जिससे लॉन्चिंग के बाद जब ये कार ग्राहकों तक पहुंचाई जाए तब उन्हें इसे ड्राइव करने के दौरान बेहतरीन अनुभव मिले। आज से तकरीबन एक महीने पहले इस कार को स्पॉट किया गया था और अब एक बार फिर ये कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है।

Chetak को टक्कर देगा Hero Motocorp का नया स्कूटर, Freedo नाम से होगा लॉन्च

स्टाइलिंग अपडेट की बात करें तो रीडिज़ाइन किए गए New Skoda Superb को एक नया ग्रिल और रियर टेल-लैंप के बीच क्रोम ट्रिमिंग दिया गया है। सुपर्ब के वैश्विक मॉडल के हेडलैम्प्स में पूर्ण-एलईडी मैट्रिक्स यूनिट्स को शामिल किया गया है ऐसा पहले किसी स्कोडा वाहन के साथ नहीं किया गया है।

अंदर बाहर ट्विंग स्टॉक्स के अलावा, नए सुपर्ब को प्रेडिक्टिव क्रूज़ कंट्रोल जैसी ड्राइवर-सहायता सुविधाएँ भी मिलती हैं। हालांकि कुछ राडार आवृत्तियों के सार्वजनिक उपयोग पर भारत में प्रतिबंध को देखते हुए ये हमारे बाजार में आने की संभावना नहीं है।

आपको बता दें कि अपडेटेड सुपर्ब को बीएस 6-कंप्लायंट, 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल यूनिट के साथ पेश किया जाए, जो लगभग 188hp के लिए अच्छा है, क्योंकि हमारे बाजार में बिक्री पर कोई डीजल संस्करण नहीं होगा। स्कोडा ने कुछ वैश्विक बाजारों में सुपर्ब के लिए प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण भी जोड़ा है।

1 जनवरी से महंगी हो जाएगी Hero की बाइक और स्कूटर, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

यह देखा जाना बाकी है कि क्या स्कोडा इस हाइब्रिड वैरिएंट को भारत में लाएगी, जब 2020 में शानदार फेसलिफ्ट लॉन्च होगी। अगर ऐसा होता है, तो यह भारतीय बाजार में टोयोटा कैमरी हाइब्रिड को टक्कर देगी। आने वाले महीनों में अपडेटेड सुपर्ब के लिए मूल्य निर्धारण की घोषणा करने के लिए स्कोडा की अपेक्षा करें।

ट्रेंडिंग वीडियो