scriptAuto Expo 2020: गाड़ियों के सामने खड़े होने वाले मॉडल्स की हकीकत, घंटो खड़े रहने के लिए मिलते हैं केवल 3 से 4 हजार रुपए | Auto Expo 2020: Know Salary And Work Hours Of Model | Patrika News

Auto Expo 2020: गाड़ियों के सामने खड़े होने वाले मॉडल्स की हकीकत, घंटो खड़े रहने के लिए मिलते हैं केवल 3 से 4 हजार रुपए

Published: Feb 09, 2020 05:13:09 pm

Submitted by:

Vineet Singh

जहां एक तरफ महंगी कारें लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ कार के सामने घंटो तक एक ही पोज़ीशन में खड़ी रहने वाली खूबसूरत मॉडल्स भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Auto Expo 2020 Models Salary

Auto Expo 2020 Models Salary

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में चल रहे भारत के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल इवेंट ( Auto Expo 2020 ) ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत 5 फरवरी को हुई थी जो 12 फरवरी तक चलने वाला है। इस इवेंट में जहां एक तरफ महंगी कारें लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ कार के सामने घंटो तक एक ही पोज़ीशन में खड़ी रहने वाली खूबसूरत मॉडल्स भी चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

Auto Expo 2020: पेश हुई नई Renault Duster 1.3 टर्बो-पेट्रोल

Auto Expo 2020 Models Salary

ये मॉडल्स घंटों तक चेहरे पर स्माइल लिए हुए कारों के साथ खड़ी रहती हैं और इन वाहनों की शोभा बढ़ाती हैं। आज इस खबर में हम आपको इन मॉडल्स के काम के बारे में कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं जिसमें, इनकी सैलरी ( Model Salary i auto expo 2020 0 ) से लेकर इनके वर्क आवर्स की भी जानकारी शामिल होगी।

Auto Expo 2020 : Ralson Tyres का इकोफ्रेंडली Ecoracer बढ़ाएगा बाइक का माइलेज

Auto Expo 2020 Models Salary

बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कीं Auto Expo 2020 में मॉडल्स को लग्जरी कारों के सामने खड़े रहने के लिए लाखों की सैलरी मिलती है, लेकिन हकीकत काफी अलग है क्योंकि इन मॉडल्स को वाहनों के सामने खड़े रहने के ऐवज में हर रोज़ महज 3 से 4 हज़ार रुपये की सैलरी मिलती है। जी हां, आपको ये बात जानकर काफी हैरानी हो रही होगी लेकिन ये तथ्य बिल्कुल सही है।

Auto Expo 2020 : बिना ड्राइवर चलेगी Renault की Renault Symbioz, मिलेगा जबरदस्त स्पेस

कारों के सामने हमेशा मुस्कुराते हुए खड़ी रहने वाली मॉडल्स असलियत में पैसे कमाने के लिए काफी मशक्क्त करती हैं, आप इनकी खूबसूरती पर ना जाएं क्योंकि इनका काम बेहद ही मुश्किल है और उन्हें इसके ऐवज में बेहद ही कम मेहनताना मिलता है। यहां तक कि इस प्रोफेशन में आने के लिए कंपनियों की कुछ रिक्वायरमेंट्स भी होती हैं जिन्हें जानने के बाद आपको एक और झटका लग सकता है। इतना ही नहीं मॉडल्स को 11 घंटों तक हील पहनकर खड़े रहना पड़ता है साथ ही ठण्ड के मौसम में भी शॉर्ट ड्रेस पहननी पड़ती है।

Auto Expo 2020 Models Salary

Auto Expo 2020 : Mercedes Benz ने पेश किया Volocopter, दो लोगों को बिठाकर उड़ सकती है ये फ़्लाइंग कार

ये हैं वो रिक्वायरमेंट्स

कंपनी देती है ये सुविधाएं

कंपनी की तरफ से हर मॉडल को ट्रैवेल कन्विंस, खाने का खर्च, ड्रेस, फुटवेयर और जरूरी एक्सेसरीज़ मुहैय्या करवाई जाती है।

Auto Expo 2020 Models Salary
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो