script

माइलेज के मामले में अव्वल हैं ये SUV, कम खर्च में तय करती हैं लंबी दूरी

Published: May 24, 2020 10:56:00 am

Submitted by:

Vineet Singh

एसयूवी आम कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा हैवी और पावरफुल होती है यही वजह है कि इसका इंजन आम कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा पेट्रोल-डीजल की खपत करता है।

These Are Top Best Mileage SUV's in India

These Are Top Best Mileage SUV’s in India

नई दिल्ली: ज्यादातर लोग जिनके पास एसयूवी है उन्हें लगता है कि एसयूवी ( suv ) ( sports utility vehicle ) ( sub mileage ) का माइलेज बढ़ाया नहीं जा सकता है और यह बात काफी हद तक सही भी है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एसयूवी आम कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा हैवी और पावरफुल होती है यही वजह है कि इसका इंजन आम कारों के मुकाबले कहीं ज्यादा पेट्रोल-डीजल की खपत करता है। हालांकि कुछ ऐसी ऐसी यूपी का रहने दो अच्छा खासा माइलेज देती है तो ऐसे में अगर आप ऐसी यूवी खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको ऐसी कुछ एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अच्छा माइलेज देती हैं और आपके फ्यूल का खर्चा काफी कम कर देती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी है यह एसयूवी।
टाटा हैरियर

Tata harrier भारत में पॉपुलर सब कॉन्पैक्ट एसयूवी है। यह सब कॉन्पैक्ट एसयूवी 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है और इसका माइलेज जानकर आपको हैरानी होगी जो कि 17 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह मनोज काफी ज्यादा है और इस एसयूवी को खरीदकर आप महीने भर में काफी पैसे की बचत कर सकते हैं।
जीप कंपास

जीप कंपास Jeep compass को भारत में काफी पसंद किया जाता है क्योंकि यह एक एसयूवी है और इसका लुक भी काफी बेहतर है। आपको बता दें कि जीप कंपास का पेट्रोल इंजन 14.1 और डीजल वैरीअंट 16.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है जो की एसयूवी के हिसाब से काफी ज्यादा है।
फोर्ड इकोस्पोर्ट

फोर्ड इकोस्पोर्ट लंबे समय से भारतीयों की पसंद बनी हुई है यह कार ना सिर्फ यूनिक के मामले में काफी बेहतर है बल्कि इसका माइलेज भी काफी ज्यादा है। यह कार पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन दोनों ही ऑप्शंस के साथ मार्केट में अवेलेबल है। अगर बात करें माइलेज की तो पेट्रोल इंजन में इस कार का माइलेज 15.9 और डीजल इंजन में इसका माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है।
होंडा wr-v

अगर बात करें होंडा wr-v के माइलेज की तो यह माइलेज भारत में मिलने वाली सस्ती हैचबैक कारों के माइलेज के बराबर है आपको बता दें कि पेट्रोल इंजन के साथ इस कार का माइलेज 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर तो वहीं डीजल इंजन के साथ इस कार का माइलेज 23.7 किलोमीटर प्रति लीटर है जो कि काफी ज्यादा है।

ट्रेंडिंग वीडियो