अयोध्या भूमि सौदे मामले में विश्व हिंदू परिषद की चुनौती, जमीन खरीद में गड़बड़ी हुई है और सुबूत हैं तो कोर्ट जाएं

Ayodhya land deal case - अयोध्या में रामलला मंदिर निर्माण तेज गति से हो रहा है। पर अचानक मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि खरीद में कई पार्टिओं के नेताओं ने घोटाले का आरोप लगाया है।

By: Mahendra Pratap

Published: 27 Jun 2021, 12:14 PM IST

लखनऊ. VHP challenge evidence Go To court अयोध्या में रामलला मंदिर निर्माण तेज गति से हो रहा है। पर अचानक मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि खरीद में कई पार्टिओं के नेताओं ने घोटाले का आरोप लगाया है। जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad)
ने आरोप लगाने वाले नेताओं और दलों को कहा कि, अगर सुबूत है तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएं।

अयोध्या में राममंदिर से जुड़े जमीन विवाद को लेकर अब संतों में दो फाड़

सफाई, तथ्यहीन हैं आरोप :- विहिप के संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने पूछा कि जिनके पास भ्रष्टाचार के सुबूत हैं, वे कोर्ट क्यों नहीं जा रहे हैं। हम इसका इंतजार कर रहे हैं, फिर सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। उन्होंने जमीन खरीद में भ्रष्टाचार के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहाकि, ये तथ्यहीन और झूठे हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने पूरी पारदर्शिता और ईमानदारी से इन खरीद को अंतिम रूप दिया है।

आरोप लगाने वाले नेता :- आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने हाल ही में आरोप लगाया था कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 2 करोड़ रुपए मूल्य के भूखंड को 18.5 करोड़ रुपए की बढ़ी हुई कीमत पर खरीदा। इतना ही नहीं, अयोध्या से पूर्व विधायक और समाजवादी सरकार में मंत्री रह चुके पवन पांडेय ने भी जमीन खरीद में गड़बड़ी का बात उठाई थी। इस पर विश्व हिंदू परिषद ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और संजय सिंह पर मानहानि का केस करनी की भी बात कही है।

वेबसाइट पर पूरा ब्योरा अपलोड :- उधर, कुछ दिन पहले ही राम मंदिर जमीन खरीद मामले में घोटाले के आरोप से घिरे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपनी वेबसाइट पर जमीन खरीद से जुड़े पूरे ब्योरे को अंग्रेजी भाषा में अपलोड किया है। जिससे सभी रामभक्त आसानी से इस परे प्रकरण को समझ सकें।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned