scriptअयोध्या में सबसे ऊंची श्रीराम प्रतिमा परियोजना की तैयारियां तेज | Ayodhya tallest Shriram Statue Preparations fast CM Yogi Instruction | Patrika News

अयोध्या में सबसे ऊंची श्रीराम प्रतिमा परियोजना की तैयारियां तेज

locationअयोध्याPublished: Feb 28, 2021 04:15:14 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

मंदिर निर्माण और अयोध्या के विकास के साथ-साथ अब श्रीराम की 251 मीटर ऊंची प्रतिमा को स्थापित करने की तैयारियां तेज हो गई है। जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है।

अयोध्या में सबसे ऊंची श्रीराम प्रतिमा की तैयारियां तेज

अयोध्या में सबसे ऊंची श्रीराम प्रतिमा की तैयारियां तेज

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए गए राम मंदिर निधि समर्पण अभियान से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिन्दु परिषद को करीब 2100 करोड़ रुपए चंदे में मिले हैं। मंदिर निर्माण और अयोध्या के विकास के साथ-साथ अब श्रीराम की 251 मीटर ऊंची प्रतिमा को स्थापित करने की तैयारियां तेज हो गई है। जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है।
भाजपा सांसद साक्षी महाराज का जवाब सुन सब हो गए हैरान

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में श्रीराम की 251 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित करना है। यह प्रोजेक्ट नवंबर 2018 में सामने आई। भूमि की तलाश लगभग पूरी हो गई है। जिला प्रशासन कड़ी मशक्कत के बाद श्रीराम प्रतिमा के लिए रामनगरी में सरयू से लगी माझा बरहटा में 80.357 हेक्टेयर भूमि चिन्हित कर ली है। अब उसे मूर्तरुप देने की तैयारी शुरू होने जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने 23 फरवरी को अयोध्या के विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा करते हुए बताया कि पर्यटन विभाग ने इस योजना के तहत भूमि क्रय करने के लिए अयोध्या के जिला अधिकारी को 100 करोड़ रुपए की धनराशि उपलब्ध करा दी है। और अब बिना किसी विलंब के भूमि की खरीद एवं अधिग्रहण होना चाहिए।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zkmad
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो