scriptज्ञानवापी पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा, कुतुबमीनार-ताज भी हिंदुओं को दें | Gyanvapi Congress Pramod Krishnam Qutub Minar Taj Give Hindus | Patrika News

ज्ञानवापी पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा, कुतुबमीनार-ताज भी हिंदुओं को दें

locationअयोध्याPublished: May 17, 2022 11:34:43 am

Pramod Krishnam Said वाराणसी का ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दा इस वक्त पूरे शबाब पर है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने ज्ञानवापी मस्जिद को मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहाकि, प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती है, ज्ञानवापी पर न्यायपालिका का जो भी आदेश होगा उसे सभी को मानना होगा।

pramod_krishnam.jpg
वाराणसी का ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दा इस वक्त पूरे शबाब पर है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने ज्ञानवापी मस्जिद को मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहाकि, प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती है, ज्ञानवापी पर न्यायपालिका का जो भी आदेश होगा उसे सभी को मानना होगा। भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए प्रमोद कृष्णम ने कहाकि, कुतुब मीनार और ताजमहल, भारत सरकार के अधीन है और किसी धर्म से जुड़ा हुए नहीं है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि ताजमहल और कुतुबमीनार, हिंदुओं को सौंप दें, यह विषय भारत सरकार का है लेकिन हम राष्ट्र और देश के साथ हैं।
शिवलिंग को अब तक क्यों छिपाया गया

प्रमोद कृष्णम और सांसद दीपेंद्र हुड्डा सोमवार को अयोध्या में थे। जहां इन दोनों ने रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन किए। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावों पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि, ज्ञानवापी का मुद्दा आस्था और भारत की जन भावनाओं से जुड़ा है और न्यायालय में विचाराधीन है। लेकिन सवाल है कि शिवलिंग को अब तक क्यों छिपाया गया और किसने छिपाया?
यह भी पढ़ें

ज्ञानवापी सर्वे : हिंदू पक्ष ने कहा मिला शिवलिंग, मुस्लिम पक्ष ने कहा नहीं मिला, कोर्ट ने कहा तत्काल सील करें

कोर्ट का फैसला ही मान्य

अयोध्या में चल रहे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के विरोध पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, राज ठाकरे एक थाली के चट्टे-बट्टे हैं। इस अवसर पर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहाकि, राम मंदिर की तरह ज्ञानवापी मामले पर भी कोर्ट फैसला लेगा।
यह भी पढ़ें

Gyanvapi Shringar Gauri Survey Case : ज्ञानवापी पर कड़ा फैसला देने वाले जज ने कहा, डर का माहौल मां को सुरक्षा की चिंता

शिवलिंग नहीं फव्वारा : शाहनवाज़ आलम

अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने बनारस की निचली अदालत द्वारा ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर सर्वे में कथित शिवलिंग मिलने के बाद उस स्थान को सील करने के आदेश को षड्यंत्र बताया है। शाहनवाज़ आलम ने आरोप लगाया कि, ज़िला अदालत का सर्वे का आदेश ही पूजा स्थल अधिनियम 1991 के खिलाफ़ था। शाहनवाज आलम का दावा है कि मस्जिद में वज़ू करने के लिए बने पुराने फव्वारे के बीच में लगे पत्थर, जो कालांतर में टूट गया था, को ही टूटा हुआ शिवलिंग बताकर अफवाह फैलायी जा रही है। देश के क़रीब सभी पुरानी और बड़ी मस्जिदों में इस तरह के फव्वारे और उसके बीच में ऐसे ही पत्थर लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो