इतने रिक्शों के साथ निरहु करने जायेंगे नामांकन, पहली बार लग रहे यह नारे

इतने रिक्शों के साथ निरहु करने जायेंगे नामांकन, पहली बार लग रहे यह नारे

Devesh Singh | Publish: Apr, 20 2019 12:28:18 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

दोपहर में होने वाली सभा के लिए भीड़ जुटनी शुरू, जानिए क्या है कहानी

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
आजमगढ़. बीजेपी के आजमगढ़ संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव 2019 के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहु का नामांकन जुलूस कुछ ही देर में निकलने वाला है। निरहु खुद ही रिक्शा चला कर नामांकन करने जायेंगे। रिक्शे पर बीजेपी की लालगंज प्रत्याशी नीलम सोनकर भी इसी रिक्शे पर सवार होगी। निरहु के जुलूस में कुल 113 रिक्शा रहेगा। निरहु ने पहले ही कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हेलीकॉप्टर से नामांकन करने आये थे लेकिन वह जमीन के आदमी है और जमीन पर रहते हुए ही नामांकन करेंगे।
यह भी पढ़े:-निरहुआ का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, पहली बार लगाये यह आरोप

Dinesh Lal Yadav Nirahua
IMAGE CREDIT: Patrika

नामांकन के लिए दोपहर 12.35 बजे शुभ मुर्हत निकाला गया है। इससे पहले ही नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। दिनेश लाल यादव निरहु के नामांकन के पास जनसभा भी होनी है जिसके लिए अभी से भीड़ जुटने लगी है। आजमगढ़ में पहली बार कितनो करबा माई-माई, अबकी जिजिये निरहु भाई का नारा लग रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए आजमगढ़ सीट की लड़ाई बेहद दिलचस्प हो चुकी है। बीजेपी ने बाहुबली रमाकांत यादव का टिकट काट कर भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहु को प्रत्याशी बनाया है। जबकि अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन के तहत इस सीट पर सपा चुनाव लड़ रही है। सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की विरासत को बचाने के लिए खुद अखिलेश यादव यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। अखिलेश यादव को मजबूती देने के लिए राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस ने इस सीट से प्रत्याशी नहीं उतारने का ऐलान किया है। ऐसे में अखिलेश यादव व निरहु के बीच इस सीट पर सीधा मुकाबला होता हुआ दिखायी दे रहा है। फिलहाल सभी की निगाहे निरहु के नामांकन व सभा पर लगी हुई है देखना है कि बीजेपी कितनी भीड़ जुटा कर महागठबंधन को चुनौती देने की कोशिश करती है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर का देंगे जवाब, रिक्शा चला कर नामांकन करने जायेंगे निरहुआ

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned