scriptव्यापारी से मांगी गई पांच लाख रूपये की रंगदारी, मुकदमा दर्ज | miscreant demand five lacs extortion from businessman | Patrika News

व्यापारी से मांगी गई पांच लाख रूपये की रंगदारी, मुकदमा दर्ज

locationआजमगढ़Published: Oct 02, 2017 01:51:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज कस्बा निवासी सरिया का मामला, जांच में जुटी पुलिस

miscreant demand five lacs extortion

बदमाश ने मांगी रंगदारी

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लालगंज कस्बा निवासी सरिया व्यवसायी से अज्ञात बदमाशों ने फोन पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। इस घटना से क्षेत्र के व्यापारियों में दहशत का माहौल है। देवगांव कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए घटना की छानबीन शुरू कर दी है। व्यवसायी को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए जाने की बात कही जा रही है।
यह भी पढ़ें
सपा नेता शरद यादव पर राष्ट्रीयध्वज के अपमान को लेकर मुकदमा दर्ज

बतादें कि देवगांव क्षेत्र के लालगंज कस्बा निवासी संजय कुमार जायसवाल सरिया के बड़े व्यवसायी हैं। शुक्रवार को उक्त व्यवसायी अपने प्रतिष्ठान पर मौजूद थे। दोपहर करीब दो बजे उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने काल किया। काल रिसीव करने पर फोन करने वाले ने व्यवसायी से पांच रुपये रंगदारी टैक्स की मांग की।
यह भी पढ़ें
आजमगढ़ में ताजिया जुलूस के दौरान जमकर हुआ पथराव, चार घायल

सारी रकम न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इस बात से हैरान व्यवसायी ने कस्बे के अन्य व्यवसाइयों को घटना की जानकारी दी। क्षेत्रीय व्यापार मंडल के पदाधिकारियों द्वारा की गई बैठक में मामले को पुलिस तक पहुंचाने का निर्णय लिया गया। शुक्रवार को पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर देवगांव कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया।
यह भी पढ़ें
निकाय चुनाव:
अखिलेश यादव के लिये सबसे बड़ी मुसीबत मुलायम के गढ़ में

पुलिस सर्विलांस के माध्यम से रंगदारी टैक्स की मांग करने वाले अपराधी की तलाश में जुट गई है। इस संबंध में देवगांव कोतवाल सुनील शेखर सिंह का कहना है कि पीड़ित व्यवसायी को सुरक्षा की दृष्टि से दो पुलिसकर्मी मुहैया कराए जाएंगे,लेकिन अभी त्योहारों के मद्देनजर यह सुविधा उन्हें उपलब्ध नहीं कराई जा सकी है। साथ ही उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात बरतने को कहा गया है। पुलिस भी इस मामले पर पूरी तरह निगरानी रखे हुए हैं।
इनपुट- आजमगढ़ संवाददाता की रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो