scriptBaghpat: पराली जलाने पर 11 किसानों के खिलाफ दर्ज हुआ केस, 20 हजार रुपये का लगा जुर्माना- देखें वीडियो | Baghpat SDM Register FIR on Farmers On Parali Burning | Patrika News

Baghpat: पराली जलाने पर 11 किसानों के खिलाफ दर्ज हुआ केस, 20 हजार रुपये का लगा जुर्माना- देखें वीडियो

locationबागपतPublished: Nov 19, 2019 11:35:29 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Baghpat प्रशासन प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ सख्‍त
टाइल्स बनाने वाली फैक्ट्री पर लगा 50 हजार का जुर्माना
हाईवे पर निर्माण कार्य करने पर NHAI पर भी हुई कार्रवाई

vlcsnap-2019-11-19-11h18m38s686.png
बागपत। दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में वायु प्रदूषण (Pollution) का स्‍तर भले ही कम हो गया हो, लेकिन हालात अभी कंट्रोल में नहीं हैं। इसको देखते हुए जिला प्रशासन प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ सख्‍ती कर रहा है। बागपत (Baghpat) में खेतों में पराली जलाने पर अब तक 11 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है, जबक‍ि चार ग्रामीणों पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगा है। प्रदूषण फैलाने के मामले में टाइल्स बनाने वाली एक फैक्ट्री पर 50 हजार और दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर निर्माण कार्य करने पर एनएचएआई (NHAI) पर 1 लाख 60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr: प्रदूषण फैलाने वालों के खिलाफ DM की बड़ी कार्रवाई, लेखपाल को किया सस्‍पेंड- देखें वीडियो

दरअसल, बागपत में भी कई दिन एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 450 के पार रहा था। एनजीटी (NGT) के आदेशों के बाद बागपत जिला भी अलर्ट पर है। आईएएस (IAS) अधिकारी पुलकित गर्ग ने अब तक पराली जलाने पर अलग-अलग थानों में 4 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही टाइल्स बनाने वाली एक फैक्ट्री पर भी नियमो के विरुद्ध कार्य करने और प्रदूषण फैलाने पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा है। एसडीएम पुलकित गर्ग ने कहा कि किसी भी कीमत पर जनपद में एनजीटी और सरकार के आदेशों का उल्‍लंघन नही करने दिया जाएगा। अगर किसी ने भी प्रदूषण फैलाने की कोशिश की तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो