scriptबच्चा चोर होने के शक में एक युवक पर कहर बनकर टूट पड़ी भीड़, बचाने पहुंची पुलिस को भी पीटा | Mob lynching case in Baghpat | Patrika News

बच्चा चोर होने के शक में एक युवक पर कहर बनकर टूट पड़ी भीड़, बचाने पहुंची पुलिस को भी पीटा

locationबागपतPublished: Aug 22, 2019 06:09:53 pm

Submitted by:

Iftekhar

बच्चा चोर की अफवाह के बाद भीड़ ने एक युवक को कर दिया अधमरा
पीड़ित को बचाने पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने बोल दिया हमला
गांव वालों की मदद से पुलिस ने पीड़ित को बचाया

untitled222.png

बागपत. देश में बढ़ती लिंचिंग यानी भीड़तंत्र के इंसाफ की वारदात कम होने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला बागपत का है। यहां बच्चा चोर होने शक में भीड़ ने एक युवक को बेरहमी से पीट पीटकर अधमरा कर दिया। भीड़ के जल्म का शिकार बन चुके युवक को बचाने के लिए जब पुलिस तो बेकाबू भीड़ ने पुलिस की जीप का घेराव करते हुए पुलिसकर्मियों के साथ भी हाथापाई कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने कुछ स्थानीय लोगों की मदद से युवक को भीड़ से बचाकर थाने ले गई। इसके सात ही पुलिस अधिकारी पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गए हैं कि आखिर यह झूटी अफवाह फैलाई किसने।

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ के दौरान फरार 25 हजार के इनामी को देखते ही पुलिस ने कर दिया ये काम

इस मामले पर एएसपी बागपत का कहना है कि बच्चा चोरी की कोई शिकायत नहीं मिली है। खुछ शरारती तत्वों की ओर से अफवाहें फैलाई जा रही है। इसलिए लोगों से अपील है कि किसी के बहकावे में आकर कानून अपने हाथ में न लें। दरअसल, मामला कोतवाली बागपत इलाके का है, जहां पर मुगलपुरा मोहल्ले में क्षेत्र में बच्चा चोरी की शक में सैंकड़ों लोगों की भीड़ ने एक युवक को पकड़ लिया। इसके बाद भीड़ ने उसे बाज़ारों में दौड़ा-दौड़ाकर पीटते हुए अधमरा कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस युवक को भीड़ से बचाने के लिए पहुंची तो आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की जीप को ही घेर लिया और पुलिसकर्मियों के साथ भी जमकर हाथापाई पर उतर आई। लोगों के गुस्से को देखकर पुलिस भी बेबस नजर आई। इसके बाद पुलिस ने कुछ स्थानीय लोगों की मदद से युवक को भीड़ से बचाकर थाने में लेकर पहुंची। इसके साथ ही पुलिस ने पीड़ित युवक से पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: 8 माह के बच्चे की मौत के बाद शव को मां ने अनाज की टंकी में छिपा दिया, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक का नाम परवीन है, जो कस्बा अमीनगर सराय में रहकर राजमिस्त्री का काम करता है। वह काम की तलाश में बागपत शहर में घूम रहा था, जिसे भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया। वहीं, एएसपी बागपत का कहना है कि सूचना पर थाना पुलिस मौके पर गई, लेकिन थाने में ऐसी कोई बच्चा चोरी होने वाली कोई शिकायत नहीं मिली। कुछ लोग अफवाहें फैलाकर माहौल खराब करने की कोशिशे की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि अफवाहों पर ध्यान न दें और किसी भी हाल में कानून अपने हाथ में न लें।

ट्रेंडिंग वीडियो