scriptLockdown का उल्लंघन करने पर यूपी के इस जिले में 27 लोग गिरफ्तार, 5 पर मुकदमा दर्ज | police arrested 27 persons in the case of lockdown violation | Patrika News

Lockdown का उल्लंघन करने पर यूपी के इस जिले में 27 लोग गिरफ्तार, 5 पर मुकदमा दर्ज

locationबागपतPublished: Mar 29, 2020 01:15:12 pm

Submitted by:

Iftekhar

गिरफ्तारी के बाद हिदायत देकर छोड़ दिया गया

img-20200325-wa0051.jpg

 

बागपत. कोरोना वायरस को हराने के लिए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा के बाद बागपत में जिला प्रशासन अपनी पूरी तैयारी के साथ लगा हुआ है। हालात से निपटने के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसके लिए बाकायदा ट्रेंड डॉक्टरों की टीम तैयार की गई है। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की भी टीम कोरोना किट के साथ पूरी तरह से मुस्तैद है। इन सबके बीच जिले में कुछ ऐसे असामाजिक तत्व भी ऐसे हैं, जो इस वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और नियमों के उल्लंघन करने पर लगे हुए हैं। जिलाधिकारी के सख्त आदेश और एसपी बागपत की ओर से बार-बार अपील करने के बावजूद भी यह लोग बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों को देखते हुए पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस ने ऐसे असामाजिक तत्वों को कानून का पाठ पढ़ाया, जो बिना वजह सड़कों पर घूम रहे थे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: यूपी के इस शहर से आई बहुत ही अच्छी खबर, 500 मजदूरों के लिए ऐसे बनाया गया आशियाना

ऐसे 27 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि 12 लोगों पर मुकदमा भी दर्ज हुए हैं। बेवजह रोड पर घूमने वालों को पुलिस ने सबक सिखाते हुए दोघट थाना क्षेत्र के टिकरी कस्बे से छह लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि बामनोली से 8 लोगों को पकड़ा गया। वहीं, रमाला पुलिस ने बरवाला गांव से 8 लोगों को पकड़ा और चांदी नगर पुलिस ने ललियाना गांव से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, बाद में आरोपियों पर धारा 41ए का नोटिस तामील कराकर छोड़ दिया गया। इन लोगों को हिदायत दी गई है कि यदि दोबारा इस तरह की हरकतें उन्होंने की और धारा 144 का उल्लंघन किया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो