scriptBaloda Bazar Violence: जैतखाम में तोड़फोड़, सतनामी समाज भड़का, 300 गाड़ियों को फूंका! कई पुलिसकर्मी घायल | Baloda Bazar Violence CG | Patrika News
बलोदा बाज़ार

Baloda Bazar Violence: जैतखाम में तोड़फोड़, सतनामी समाज भड़का, 300 गाड़ियों को फूंका! कई पुलिसकर्मी घायल

Baloda Bazar Violence: सतनामी समाज के लोगों ने दशहरा मैदान में प्रदर्शन किया और पुलिस की सुरक्षा को भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए। इसके बाद भड़की भीड़ ने कलेक्टर परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया..

बलोदा बाज़ारJun 11, 2024 / 07:32 am

चंदू निर्मलकर

Baloda Bazar Violence - Satnami Samaj get violent
Baloda Bazar Violence: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में सतनामी समाज ने अपनी मांगों को लेकर उग्र प्रदर्शन किया है। प्रदेश भर से जुटे सतनामी समाज के लोगों ने दशहरा मैदान में प्रदर्शन किया और पुलिस की सुरक्षा को भेदकर कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए।
इसके बाद भड़की भीड़ ने कलेक्टर परिसर में खड़ी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को रोकने में पुलिस नाकाम रही। बता दें कि करीब 3 से 4 हजार की संख्या में सतनामी समाज के लोग पहुंचे हुए थे।

यह है मामला

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों गिरौदपुरी के महकोनी गांव में संत अमरदास की तपोभूमि के जैतखाम को अज्ञात लोगों ने तोड़फोड़ (Chhattisgarh Baloda Bazar Violence) कर दी थी। इसे लेकर समाज के लोगों ने सीबीआई जांच की मांग की थी। वहीं किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने पर अब भड़के समाज के लोगों ने कलेक्टर में गाड़ियों को आग के हवाले कर उग्र प्रदर्शन किया है।
हालांकि प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा ने भी सतनाम समाज की मांग पर न्यायिक जांच की बात कही है। वहीं, विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर परिसर के चारों तरफ बैरिकेटिंग कर दिया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
यह भी पढ़ें

href="https://www.patrika.com/rajnandgaon-news/cg-lok-sabha-election-2024-reason-for-former-cm-baghels-defeat-18761034" target="_blank" rel="noopener">CG Lok Sabha Election 2024: पूर्व मुख्यमंत्री के हाथ से कैसे फिसल गई सीट? सामने आई यह बड़ी वजह

Baloda Bazar Violence: होगी न्यायिक जांच

सतनामी समाज के विभिन्न संगठनों एवं प्रतिनिधियों की मांग पर गिरौदपुरी धाम के पवित्र अमरगुफा के नजदीक जैतखाम (CG News Baloda Bazar Violence) में हुई तोड़फोड़ पर href="https://www.patrika.com/baloda-bazar-news/baloda-bazar-accident-13-injured-as-pickup-overturns-18760648" target="_blank" rel="noopener">मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देशानुसार उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस पूरे मामले के लिए न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है।
उन्होंने दो टूक कहा की प्रदेश में कही भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटनाओं को बर्दाश्त नहीं की जाएगी ऐसे कृत्य करने वाले दोषियों (Baloda Bazar Violence) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी से सामाजिक साैहार्द्र बनाए रखने की अपील भी की है। गौरतलब है की विगत दिनों 15-16 मई रात को पूज्य जैतखांभ को क्षति पहुंचाने की कोशिश की गई थी।

Hindi News/ Baloda Bazar / Baloda Bazar Violence: जैतखाम में तोड़फोड़, सतनामी समाज भड़का, 300 गाड़ियों को फूंका! कई पुलिसकर्मी घायल

ट्रेंडिंग वीडियो