हॉस्टल में बच्चों के साथ पोहा खाने बैठ गए विधायक, खाने के बाद कहा- अधीक्षक को यहां से हटाओ

आश्रम अधीक्षक की करतूत पर नाराज हो गए विधायक, बच्चों को दी जानेवाली सुविधाओं में कटौती की सामने आई बात

By: rampravesh vishwakarma

Published: 19 Jan 2019, 08:43 PM IST

कुसमी. सामरी विधायक चिंतामणी महाराज इन दिनों लगातार दूर-दराज के गांव तक पहुंच कर लोगों से मुखातिब होते हुए उनकी समस्याओं से अवगत हो रहे हैं। साथ ही निराकरण के लिए आवश्यक पहल कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे बालक आश्रम सिविलदाग पहुंचे। यहां का अधीक्षक नदारद था तथा नाश्ते में पोहा बना था।

विधायक ने चखने के हिसाब से कहा कि मैं भी खा लेता हूं। यह सुनकर स्टाफ इसलिए घबरा गए कि पोहा की गुणवत्ता ठीक नहीं थी। यह भी पता चला कि बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं में कटौती की जा रही है तो उन्होंने उसे हटाने के निर्देश दिए।


सामरी विधायक चिंतामणी महाराज शनिवार की सुबह ग्राम नवडीहा पहुंचे। यहां के ग्रामीणों ने उनसे दो हैंडपंप व सामुदायिक भवन की मांग किया। इसके साथ ही गांव से लगे बलारी नाले पर बने अधूरे बांध को पूरा करवा कर नहर निर्माण कराने की मांग की। विधायक ने उक्त बांध का मौके पर जाकर जायजा लिया और ग्रामीणों की मांग पर त्वरित पहल करने की बात कही।

इसके पश्चात विधायक ग्राम सिविलदाग की तरफ रवाना हुए और रास्ते में पडऩे वाले प्राथमिक बालक आश्रम सिविलदाग पहुंचे तो देखे आश्रम अधीक्षक नदारद हैं। यहां बच्चों को नाश्ते में पोहा देने की तैयारी की जा रही थी। तब विधायक ने स्वयं भी नाश्ता करने की बात कही तो आश्रम के स्टाफ हड़बड़ा गए, क्योंकि तैयार पोहा की गुणवत्ता ठीक नहीं थी।

फिर भी विधायक व नगर पंचायत अध्यक्ष विनोद कुमार ने बच्चों के साथ नाश्ता किया। आश्रम के निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई का अभाव देखने को मिला। इसके साथ ही बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं में भी कटौती करने का मामला सामने आया।

बच्चों को हर माह दो नहाने का एवं दो कपड़े का साबुन मिलना चाहिए लेकिन बच्चों को केवल एक एक साबुन ही दिया जा रहा हैं। इसके साथ बेड, गद्दा, फर्श सहित अन्य स्थानों पर भी साफ-सफाई का अभाव देखने को मिला।

आश्रम की अव्यवस्था को लेकर विधायक ने नाराजगी जाहिर करते हुए यहां पदस्थ अधीक्षक को तत्काल हटाने का निर्देश मंडल संयोजक कुसमी को दिए।


बांध के गेट में खराबी की दी जानकारी
इसके बाद विधायक ग्राम सिविलदाग पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने विधायक को गांव के बांध के स्लूस गेट में खराबी आने के कारण पानी लगातार बहने की जानकारी दी, तब विधायक मौके पर पहुंचे और विभागीय अधिकारियों को तलब कर तत्काल इसमें सुधार करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व विधायक ने विगत दिनों पाकरडीह हंसपुर, गुंगरुपाठ, आसनपानीए समेत कई सुदूर ग्रामों का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी थी।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned