scriptSky lightning save soldiers life, 56 serial IED blast in CGs this area | Breaking News : आकाशीय बिजली ने बचा ली जवानों की जान, 56 सीरियल आईईडी ब्लास्ट से दहल गया छत्तीसगढ़ का यह इलाका | Patrika News

Breaking News : आकाशीय बिजली ने बचा ली जवानों की जान, 56 सीरियल आईईडी ब्लास्ट से दहल गया छत्तीसगढ़ का यह इलाका

चुनाव को नाकाम करने संभवत: माओवादियों ने बिछा रखी थी आईईडी (56 serial IED blast), भारी बारिश के कारण नहीं पहुंच पाई पुलिस की टीम, सीआरपीएफ जवान बाइक से पहुंचे

बलरामपुर

Updated: June 22, 2019 07:40:05 pm

कुसमी (बलरामपुर). सामरी क्षेत्र के घोर माओवादी प्रभावित क्षेत्र पुंदाग में माओवादियों द्वारा चुनाव के दौरान फोर्स को निशाना बनाने के उदेश्य आईईडी की सीरिज (56 serial IED blast) बिछाई गई थी। शुक्रवार की शाम को बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली के संपर्क में आने से सड़क पर बिछाए गए सभी 56 आईईडी ब्लास्ट हो गए।
56 Serial IED blast
हालांकि घटना में किसी को जान-माल का नुकसान नहीं हुआ लेकिन माओवादियों ने आईईडी (56 serial IED blast) बिछाकर बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रखी थी। घटना के बाद सामरी पुलिस के साथ सामरी, सबाग व बंदरचुआ में तैनात सीआरपीएफ के जवान एलर्ट हो गए हैं। फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से एक एन्टी लैंड माइंस वाहन भी जिले से भेजा गया है।

गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के चुनचुना-पुंदाग क्षेत्र (56 serial IED blast) को विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए शासन-प्रशासन द्वारा कई काम कराए जा रहे हैं। इनमें से एक सबाग से पुंदाग तक सड़क निर्माण कार्य भी है। इस निर्माण कार्य में भी माओवादी बाधा बन रहे हैं।
 

56 Serial IED blastउन्होंने निर्माण कार्य में लगे वाहनों व मशीनों को आग के हवाले तो किया ही, साथ ही इंजीनियर व मुंशी का भी अपहरण किया था।

कई बार जवानों के लिए जंगल व इससे गुजरने वाले रास्तों पर इनके द्वारा आईईडी (56 serial IED blast) बिछाई जा चुकी है। हालांकि वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए है लेकिन चरवाहे व मवेशियों की मौत करीब 6 माह पूर्व हो गई थी। इससे सड़क निर्माण का कार्य भी बाधित हुआ था।

मतदान केंद्र किया गया था शिफ्ट
नक्सलियों की चुनचुना-पुंदाग क्षेत्र में लगातार धमक के कारण प्रशासन द्वारा विधानसभा व लोकसभा चुनाव में यहां के मतदान केंद्र को बंदरचुआ में शिफ्ट किया गया था। इसके बावजूद मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा था।
 

56 Serial IED blastबड़ी घटना को देना चाहते थे अंजाम
संभवत: माओवादी मतदान के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इसी कारण उन्होंने पुंदाग मिडिल स्कूल से दक्षिण दिशा में करीब 500 मीटर की दूरी पर चुड़ैलढोड़ा में जवानों को निशाना बनाना चाहा। इसके लिए उन्होंने यहां की सड़क पर 56 आईईडी (56 serial IED blast) बिछाई थी।

आकाशीय बिजली ने मंशा को किया नाकाम
जवानों के लिए बिछाए गए 56 आईईडी (56 serial IED blast) को आकाशीय बिजली ने शुक्रवार की शाम नाकाम कर दिया। सिरियल ब्लास्ट से क्षेत्र जरूर दहल गया लेकिन माओवादियों की मंशा पूरी नहीं हो पाई।

बारिश के कारण नहीं पहुंच पाई पुलिस की टीम
घटना की जानकारी मिलते ही सामरी थाना से एसआई विनोद पासवान दल-बल के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए लेकिन भारी बारिश के कारण आगे नहीं जा पाए। बताया जा रहा है कि बारिश के कारण रास्ते में कीचड़ व विकट घाट होने से उन्हें परेशानी हुई। वहीं सीआरपीएफ जवानों की टीम बाइक से मौके तक पहुंची। एसआई विनोद पासवान ने सीरियल ब्लास्ट (56 serial IED blast) की पुष्टि की है।
 

बलरामपुर जिले की क्राइम से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Crime in Balrampur

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठकपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछकांग्रेस के तीन बड़े प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाने के लिए करेंगे प्रचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.