scriptदूसरे धर्म का लड़का बना रहा था शादी का दबाव, मना करने पर किया किडनैप, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप | Minor girl kidnapped in haidergarh barabanki up news | Patrika News
बाराबंकी

दूसरे धर्म का लड़का बना रहा था शादी का दबाव, मना करने पर किया किडनैप, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

लड़की के भाई ने बताया कि हमारी बहन ने हम लोगों से कहा था कि अभी हम शादी नहीं करेंगे…

बाराबंकीApr 24, 2018 / 02:15 pm

नितिन श्रीवास्तव

Barabanki, Barabanki News, Barabanki Crime News

दूसरे धर्म का लड़का बना रहा था शादी का दबाव, मना करने पर किया किडनैप, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

बाराबंकी. एक नाबालिग लड़की का दूसरे धर्म के कुछ लोगों ने बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया। लड़की के भाई ने हैदरगढ़ कोतवाली में तहरीर देकर दो लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा सकी है। लड़की के परिजन पुलिसवालों पर दूसरे पक्ष से मिलीभगत के गंभीर आरोप लगा रहे हैं।
परिवार में मचा कोहराम

रोती, बिलखती और कांपते हाथों से तस्वीर दिखाती ये उसी नाबालिग लड़की की बदनसीब मां है जिसका दूसरे धर्म के कुछ दबंगों ने अपहरण कर लिया है। पूरे परिवार में लड़की के साथ किसी अनहोनी होने की आशंका से कोहराम मचा हुआ है। लड़की का भाई पुलिस वालों के पास चक्कर लगा लगाकर थक गया है लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उसका आरोप है कि वैश्य हलवाई और दीपक सोनी नाम के दबंग लोगों ने उसकी बहन का अपहरण कर लिया है और अब उसे फोन कर करके लगातार धमकी दे रहे हैं।
दबंगों ने किया अपहरण

लड़की के अपहरण का ये पूरा मामला हैदरगढ़ कोतवाली के घोसियाना वार्ड का है। जहां से एक नाबालिग लड़की का वहीं के कुछ दबंगों ने अपहरण कर लिया है। लड़की के भाई ने हैदरगढ़ कोतवाली में को तहरीर दी है कि उन्हीं के वार्ड के निवासी वैश्य हलवाई और दीपक सोनी ने उनकी नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया है। हैदरगढ़ कोतवाली में लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी तक पुलिस अरोपियों को पकड़ नहीं पाई है।
 

पढ़ना चाहती थी लड़की

लड़की के भाई ने बताया कि हमारी बहन ने हम लोगों से कहा था कि अभी हम शादी नहीं करेंगे। हम अभी और पढ़ना चाहते हैं, ये मेरी जिंदगी का सवाल है। तो हम लोगों ने उसको पैसे देकर उसका एडमिशन कराया और कहा कि तुम जितना पढ़ना चाहती हो, उतनी पढ़ाई करो। उसके बाद ही हम तुम्हारी शादी करेंगे। भाई ने बताया कि उनकी बहन घर से पैसे लेकर करीब साढ़े 9 बजे स्कूल के लिए रवाना हुई। उसके बाद हम लोग भी अपने काम से बाहर निकल गए। घर वापस आने के बाद बहन का काफी देत तक इंतजार करते रहे लेकिन वह वापस नहीं आई। बहुत देर तक जब बहन वापस नहीं आई तो हम उसके स्कूल गए और जानकारी की। जानकारी करने पर पता चला कि मेरी बहन स्कूल गई ही नहीं थी। उसके बाद मैंने अपने रिश्तेदारों से पूछताछ की लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। लेकिन वह कहीं नहीं मिली।
शादी से मना करने पर किया किडनैप

भाई ने बताया कि लगभग 15 दिनों पहले उसने धमकी दी थी कि हमारे-साले को तुम्हारी बहन पसंद है। इसके साथ शादी करवा दो नहीं हम इसका अपहरण करवा देंगे। हम लोगों ने उनसे कहा कि आप लोग दूसरे धर्म के हैं और हम लोगों के यहां ऐसा नहीं होता है। इसलिए हम आपके-साले से अपनी बहन की शादी नहीं कर पाएंगे। जिसके बाद उसने धमकी दी कि शादी नहीं करोगे तो हम उसको जबरदस्ती उठा ले जाएंगे। अब हमारी बहन घर से गायब है तो हम लोगों को उन्हीं लोगों पर शक है। उसके कुछ देर बाद वैश्य का फोन आया और उसमे धमकी देते हुए कहा कि हम लोग तुम्हारी बहन का अपहरण कर लाए हैं। तुम लोग परेशान मत हो और चुपचाप घर पर बैठ जाओ। अगर पुलिस के पास गए तो अभी बहन गायह हुई है आगे उसकी लाश भी नहीं देख पाओगे। उसके बाद हम लोग कोतवाली में एफआईआर करवाने गए। लेकिन कोतवाल ने हमारी मुकदमा लिखने में आनाकानी की और कहा कि हम बब्लू सोनी को अभी बुलवा रहे हैं, उनसे बात कर लो उसके बाद पुलिस कोई कार्रवाई करेगी। लड़की के भाई ने आरोप लगाया कि पुलिस लगातार दूसरे पक्ष का साथ दे रही है और हम लोगों की कोई सुनवाई नहीं कर रही है और काफी मिन्नतें करने के बाद हमारा मुकदमा दर्ज हुआ है।
जल्द बरामद होगी लड़की

वहीं इस पूरे मामले पर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत तिवारी का कहना है कि इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही लड़की को बरामद कर लिया जाएगा। पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के आरोपों से शशिकांत तिवारी ने इनकार कर दिया। उनका कहना है कि पुलिस इस संबंध में सक्रिय है और बहुत जल्द लड़की को बरामद कर लिया जाएगा।

Home / Barabanki / दूसरे धर्म का लड़का बना रहा था शादी का दबाव, मना करने पर किया किडनैप, पुलिस पर भी लगे गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो