Raksha Bandhan 2021: दो साल बाद बहनें भाइयों के साथ मना पाएंगी रक्षा बंधन, हो गई तैयारियां, सभी हैं उत्साहित

Raksha Bandhan 2021. राखी के त्योहार के लिए बहनें उत्साहित.

By: Abhishek Gupta

Updated: 21 Aug 2021, 07:00 PM IST

बाराबंकी. Raksha Bandhan 2021. दो साल में कोरोना (Coronavirus in UP) ने हमारी पूरी लाइफस्टाइल बदल दी है। इसका असर हमारे त्योहारों पर भी पड़ा। त्योहारों की भव्यता और रौनक पर कोरोना ने ग्रहण सा लगा दिया है। भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) पर भी कोविड का असर पिछले दो सालों में देखने को मिला है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले दो सालों में ज्यादातर भाई-बहन रक्षाबंधन का त्योहार साथ में नहीं मना पाए। कई बहनें भाइयों की कलाई पर राखी नहीं बांध पाईं। ज्यादाकर ने फोन पर बात कर या वीडियो कॉलिंग करके ही एक दूसरे को बधाई देकर काम चलाया। लेकिन इस बार स्थिति बेहतर है। कोरोना नियंत्रण में हैं। ऐसे में दूर रही बहनें इस बार अपने भाईयों से मिल पाएंगी और उन्हें खुद राखी बांध पाएंगी।

बाराबंकी में भी ऐसा ही एक परिवार इस बार रक्षाबंधन त्योहार तो लेकर काफी उत्साहित है। परिवार की महिलाओं का कहना है कि वह इस साल पूरे विधि-विधान से रक्षाबंधन का त्योहार मनाएंगी। दो सालों से वह काफी निराश थीं, क्योंकि भाई से न तो मिल वह पा रही थीं और न ही उन्हें राखी ही बांध पा रही थीं। लेकिन इस साल वो धूमधाम से त्योहार मनाएंगी। इन महिलाओं का कहना है कि उन्होंने अपने हाथों से भाई के लिये मास्क भी बनाए हैं, जिससे वह कोरोना से भी भाईयों की रक्षा करेंगी।

ये भी पढ़ें- Raksha Bandhan 2021: यहां भाईयों काे नहीं उनकी लाठी काे राखी बांधती हैं बहनें, जानिए क्या है 445 साल पुरानी परम्परा

ऐसे ही न जाने कितने भाई-बहन बीते वर्ष राखी का त्योहार साथ में न मना पाए हों। हर साल विदेशों से अपने देश बहन से राखी बंधवाने आने वाले तमाम भाई भी दो बार नहीं आ पाए। लेकिन इस बार रक्षाबंधन में बहनें खुश हैं क्योंकि दो साल की मायूसी के बाद इस साल वह अपने भाइयों से मिलेंगी भी और राखी भी बांधेंगी।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned