script

लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के सामने आयी ये मुश्किल

locationबरेलीPublished: Sep 21, 2018 04:41:41 pm

Submitted by:

suchita mishra

समाजवादी पार्टी ने पांच जनवरी को बूथ कमेटियों के गठन के निर्देश दिए थे और 15 मई तक बूथ कमेटियों का गठन हो जाना था लेकिन 20 सितंबर तक 225 विधानसभा क्षेत्रों में ही बूथ कमेटियों का गठन हो पाया है।

samajwadi party

लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के सामने आयी ये मुश्किल

बरेली। लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हुए है। समाजवादी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी विधानसभा में बूथ कमेटी के गठन का आदेश दिया था लेकिन 403 विधानसभा क्षेत्रों में से सिर्फ 225 विधानसभा क्षेत्रों की ही बूथ कमेटियों का गठन हो पाया है। जिस पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने चिंता जाहिर करते हुए 30 सितंबर तक बूथ कमेटियों के गठन का आदेश जिलों के सपा नेताओं को दिए है। समाजवादी पार्टी ने पांच जनवरी को बूथ कमेटियों के गठन के निर्देश दिए थे और 15 मई तक बूथ कमेटियों का गठन हो जाना था लेकिन 20 सितंबर तक 225 विधानसभा क्षेत्रों में ही बूथ कमेटियों का गठन हो पाया है।
ये भी पढ़ें

जानिए क्यों पितृपक्ष को कहा जाता है कनागत, क्या है इसका महत्व व श्राद्ध और तर्पण करने की सही विधि

30 सितंबर तक तैयार करें कमेटियां

बूथ कमेटियों के गठन के लिए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने जिले के नेताओं को पत्र लिखा है जिसमे कहा गया है कि जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी 30 सितंबर तक बूथ कमेटियों का गठन कर लें और पांच अक्टूबर तक कमेटियों की प्रति प्रदेश कार्यालय में जमा करा दें। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए है कि विधानसभा के सभी बूथों को 20 से 25 सेक्टर में बाँट कर उनके बूथ प्रभारियों की सूची बनाई जाए। जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने बताया कि बरेली की सभी नौ विधानसभा की बूथ कमेटियों का गठन किया जा चुका है और उसे प्रदेश कार्यालय में जमा करा दिया गया है।
ये भी पढ़ें

एससी/एसटी कानून पर प्रवीण तोगड़िया ने मोदी सरकार पर किया बड़ा हमला, जानिए क्या कहा

बूथ प्रभारियों का होगा सम्मेलन

समाजवादी पार्टी के ज़िला प्रवक्ता हैदर अली ने बताया कि तीन अक्टूबर से 9 अक्टूबर के बीच बरेली की सभी विधानसभाओं में समाजवादी पार्टी के बूथ प्रभारियों व बूथ कमेटी का एक दिवसीय सम्मेलन होगा। इस संबंध में जिला अध्यक्ष शुभलेश यादव ने सभी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशियों, विधानसभा अध्यक्ष ,को निर्देश दिया है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार प्रदेश के समस्त विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर तक समाजवादी पार्टी के संगठन को सक्रिय बनाने एवं मतदाता सूचियों को पुनरीक्षण कार्य में युद्ध स्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। इसी को देखते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में एक दिवसीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो