scriptदो व्यापारी भाइयों के 29 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी | Income Tax Raid on BL Agro | Patrika News

दो व्यापारी भाइयों के 29 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी

locationबरेलीPublished: Oct 05, 2018 09:52:11 am

Submitted by:

suchita mishra

बीएल एग्रो कम्पनी बैल कोल्हू नाम से सरसो का तेल बनाती है , सोशल मीडिया पर किया जा रहा विरोध

income tax raid

दो व्यापारी भाइयों के 29 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी

बरेली। शहर के बड़े तेल कारोबारी और बीएल एग्रो के मालिक घनश्याम खंडेलवाल और उनके भाई दिलीप खंडेलवाल के प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग की 27 टीमों के 250 से ज्यादा अफसरों ने एक साथ छापेमारी की। बरेली में आयकर विभाग की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य्प्रदेश,उत्तराखंड और हरियाणा से आए अफसरों ने दोनों भाइयों के 29 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान प्रतिस्ठानों के कम्प्यूटर और अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए है। प्रधान आयकर निदेशक विजिलेंस यूपी- उत्तराखंड अमरेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों भाई तेल के बड़े कारोबारी है। कालेधन की सूचना पर छापेमारी की गई है और जब तक सच्चाई सामने नहीं आएगी तक कार्रवाई जारी रहेगी।
ये भी पढ़ें

इस लोकसभा सीट पर होगा रोमांचक मुकाबला, सैफई परिवार के चाचा और भतीजे आ सकते हैं आमने—सामने!

बैल कोल्हू ब्रांड है बीएल एग्रो का

बीएल एग्रो कम्पनी बैल कोल्हू नाम से सरसो का तेल बनाती है और इस कम्पनी का ब्रांड कई प्रदेशों में काफी लोकप्रिय है। आयकर विभाग के अफसर के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि बीएल एग्रो इंडस्ट्रीज के मालिक घनश्याम खंडेलवाल और खंडेलवाल एडिबल ऑयल के मालिक दिलीप खंडेलवाल के पास कालाधन है जिसकी सूचना पर दोनों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। घनश्याम खंडेलवाल के नोयडा के ठिकानों पर भी रेड की गई है और अभी जांच की जा रही है। जब तक सच्चाई सामने नहीं आती है कार्रवाई जारी रहेगी।
ये भी पढ़ें

अप्सा का वार्षिक साहित्यिक, खेल एवं सांस्कृतिक पखवाड़ा शुरू, यहां देखें प्रतियोगिता के परिणाम

फैक्ट्री के पास मिली थी नोटों की कतरन

नोटबंदी के बाद परसाखेड़ा में बीएल एग्रो के पास बड़ी तादात में पुराने नोटों की कतरन भी बरामद हुई थी। आयकर विभाग के अफसर का भी कहना है कि उन्हें इसकी सूचना मिली थी कि कालेधन को नष्ट किया गया है इसकी भी पड़ताल की जा रही है। जब कालेधन को ठिकाने नहीं लगा पाए तो उसे नष्ट किया गया। इन लोगों के पास कालेधन का अम्बार लगा हुआ है। जब तक ये रिकवर नहीं हो जाता तब तक हमारी जांच जारी रहेगी। हमारे पास समय की कोई कमी नहीं है हम यहाँ पर सच्चाई उजागर करने आए है।
ये भी पढ़ें

आज का राशिफलः मिथुन राशि पर महालक्ष्मी योग बनने से धन लाभ होगा, जानिए कैसा रहेगा दिन

सोशल मीडिया पर छापेमारी

आयकर विभाग की सबसे बड़ी रेड के बाद सोशल मीडिया पर घनश्याम खण्डेलवाल के पक्ष में लोगों ने पोस्ट भी की। व्यापारी नेता राजेंद्र गुप्ता ने लिखा कि अधिक कमाना मना है, अधिक मेहनत करना मना है, अधिक टैक्स देना मना है और ईमानदारी से व्यापार कर बरेली का नाम रोशन करना मना है। इसके साथ ही आरटीआई एक्टिविस्ट खालिद जिलानी ने भी फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि बीएल एग्रो पर अचानक आयकर विभाग की इतनी बड़ी कार्रवाई औधोगिक रूप से अति पिछड़े बरेली शहर के वर्तमान व भावी उधमियों को हतोत्साहित करने वाला है। अगर कोई अनियमितता सामने आई है तो केंद्रीय वित्त मंत्रालय को इसका खुलासा करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो