scriptतेल कारोबारियों के यहाँ छापेमारी जारी,मिला 12 किलो सोना और हीरे के जेवरात | Income Tax Raid on BL Agro | Patrika News

तेल कारोबारियों के यहाँ छापेमारी जारी,मिला 12 किलो सोना और हीरे के जेवरात

locationबरेलीPublished: Oct 06, 2018 12:22:17 pm

Submitted by:

suchita mishra

प्रधान आयकर निदेशक विजिलेंस उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी उम्मीद के मुताबिक़ कैश की बरामदगी नहीं हो पाई है।

income tax raid

तेल कारोबारियों के यहाँ छापेमारी जारी,मिला 12 किलो सोना और हीरे के जेवरात

बरेली। बीएएल एग्रो और खंडेलवाल एडिबल ऑयल के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। छापेमारी के दौरान खंडेलवाल एडिबल ऑयल के मालिक दिलीप खंडेलवाल के गोदाम में छापेमारी के दौरान एक तिजोरी बरामद हुई है जिसमे से 12 किलो सोना और हीरे बरामद हुए है। इसके साथ ही बीएल एग्रो के कुछ बेनामी कंपनियों से लेन देन की भी बारीकी से जांच की जा रही है। जांच में 137 करोड़ रूपये की हेराफेरी की संभावना जताई जा रही है। आयकर विभाग के अफसरों की माने तो अभी नगदी बहुत कम मात्रा में मिल पाई है।
ये भी पढ़ें

पितृ पक्ष की सर्व पितृ अमावस्या पर गजछाया योग, जाने कैसे करें श्राद्ध

कैश की तलाश जारी

बीएल एग्रो के मालिक घनश्याम खंडेलवाल और उनके भाई खंडेलवाल एडिबल ऑयल के मालिक दिलीप खण्डेलवाल के 32 ठिकानों पर आयकर विभाग के 250 से ज्यादा अफसरों ने छापेमारी की थी। आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी है। आयकर विभाग की अभी तक की कार्रवाई में सूचना के हिसाब से कैश बरामद नहीं हो पाया है। जिससे आयकर विभाग की बेचैनी बढ़ती जा रही है। प्रधान आयकर निदेशक विजिलेंस उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी उम्मीद के मुताबिक़ कैश की बरामदगी नहीं हो पाई है।कैश की तलाश की जा रही है।
ये भी पढ़ें

मेनका गांधी ने बताया कि उन्हें कांग्रेस के जमाने में क्यों तकलीफ हुई- देखें वीडियो

फर्जी कंपनियों से लेन देन

आयकर अधिकारी अमरेंद्र कुमार ने बताया कि आयकर जांच में पता चला है कि बीएल एग्रो ने कानपुर और कोलकता की फर्जी कम्पनी बनाकर एक वर्ष में ही 137 करोड़ रूपये ट्रांसफर किया था बाद में इन कंपनियों को बंद कर दिया गया। इनमे से कानपुर की स्वदेशी ऑयल कम्पनी में ही 130 करोड़ रूपये ट्रांसफर किए गए। इसके साथ ही सात से आठ कंपनियों से बीएल एग्रो क्रेडिट लिया है। इसके बुक रिकार्ड नहीं मिल पाए है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जांच के दौरान एक सैलून का पता भी चला है इसके जरिए भी रकम ठिकाने लगाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो