scriptबछड़ों के लिए मौत का घर बना कान्हा उपवन | Kanha upvan Becomes Home Of Death For Calves | Patrika News

बछड़ों के लिए मौत का घर बना कान्हा उपवन

locationबरेलीPublished: Dec 03, 2018 11:39:41 am

Submitted by:

jitendra verma

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने इस कान्हा उपवन का शुभारम्भ किया था

Kanha upvan Becomes Home Of Death For Calves

बछड़ों के लिए मौत का घर बना कान्हा उपवन

बरेली।सड़कों पर बेसहारा घूमने वाली गायों को आसरा देने के लिए योगी सरकार ने कान्हा उपवन तो खोल दिया लेकिन अफसरों की अनदेखी के चलते ये कान्हा उपवन गाय और उनके बछड़ों के लिए मौत का घर बन गया है। लोकार्पण के तीन दिन के भीतर ही सांड़ों के उत्पात के चलते तीन बछड़ों की मौत हो चुकी है जबकि सांड के हमले में गाय भी घायल हुई है। कान्हा उपवन में सांड़ों के उत्पात का आलम कुछ यह है कि वो गाय के चारे को भी हजम कर जा रहें है। बावजूद इसके करोड़ों की लागत से बने इस कान्हा उपवन की तरफ किसी का ध्यान नहीं है।
सुरेश खन्ना ने किया था शुभारम्भ

सड़कों में घूमने वाली गायों को संरक्षण देने के लिए सीबीगंज में करोड़ों की लागत से कान्हा उपवन का निर्माण किया गया है। कान्हा उपवन में एक हजार गायों को रहने की व्यवस्था की गई है। शुक्रवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने इस कान्हा उपवन का शुभारम्भ किया था। शुभारम्भ के साथ ही गाँव वाले यहाँ पर सांड़ों को छोड़ गए। कान्हा उपवन में सांड़ों ने उत्पात मचा रखा है जिसके कारण यहाँ पर गाय और उनके बछड़े घायल हो रहें है। सांड़ों के उत्पात के चलते तीन बछड़ों की मौत हो चुकी है। बावजूद इसके अफसर यहाँ पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं कर पाए है।
गाँव वालों ने किया विरोध

कान्हा उपवन शुरू होने पर किसी ने अफवाह फैला दी कि कान्हा उपवन में सांड़ को भी रखा जाएगा। सूचना पर आस पास के तमाम ग्रामीण साड़ों को कान्हा उपवन के बाहर छोड़ गए और सांड़ कान्हा उपवन में दाखिल हो गए। जब गौशाला के लोगों ने साड़ों को बाहर निकालने की कोशिश की तो इसके विरोध में गाँव वाले एकत्र हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो