यूपी में लव जिहाद का एक और मामला, पीड़िता का आरोप- नाम और धर्म छिपाकर आरोपी ने धोखे से की शादी

उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ अध्यादेश पारित होने के बाद बरेली में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है। यहां ताहिर शर्मा नाम के शख्स ने कुणाल शर्मा बनकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, उससे मंदिर में जाकर शादी की और उसके साथ संबंध बनाए।

By: Karishma Lalwani

Published: 30 Nov 2020, 03:55 PM IST

बरेली. उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन कराने के खिलाफ अध्यादेश पारित होने के बाद बरेली में लव जिहाद का दूसरा मामला सामने आया है। यहां ताहिर शर्मा नाम के शख्स ने कुणाल शर्मा बनकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया, उससे मंदिर में जाकर शादी की और उसके साथ संबंध बनाए। शादी को सार्वजनिक करने की बात पर ताहिर ने उससे कहा कि उसके धर्म में शादी नहीं लव जिहाद होता है। पीड़िता की ओर से दर्ज एफआईआर के आधार पर आरोपी ताहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले नया कानून आने के बाद बरेली में ही 29 नवंबर को लव जिहाद का पहला मामला सामने आया था। अब इस मामले में यह दूसरा केस दर्ज किया गया है।

घटना बरेली के इज्जतनगर क्षेत्र की है। पीड़ित युवती ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि इज्जतनगर में प्राइवेट नौकरी के दौरान उसकी मुलाकात ताहिर उर्फ कुणाल से हुई थी। इस दौरान दोनों में दोस्ती हुई। ताहिर ने उसे प्रेमजाल में फंसाया और उससे शादी का वादा किया। पीड़िता का आरोप है कि ताहिर ने खुद को हिंदू बताते हुए उससे मंदिर में शादी की। उसके बाद ताहिर ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता का आरोप है कि जब वह गर्भवती हुई तो उसने ताहिर से अपनी शादी को सार्वजनिक करने के लिए कहा और शादी का पंजीकरण कराने के लिए भी कहा। लेकिन वह टाल मटोल करता रहा। युवती का आरोप है कि उसने ताहिर के घरवालों से कहा तो उन लोगों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। उसके पेट और प्राइवेट पार्ट में लातें मारीं। इस दौरान उसका गर्भपात हो गया।

पीड़िता ने कहा- नहीं करना चाहता था शादी

पीड़िता का आरोप है कि ताहिर ने उससे लव जिहाद किया है। ताहिर उससे शादी नहीं करना चाहता था। पीड़िता के अनुसार ताहिर ने उससे कहा, 'मेरा धर्म मुझे कहता है कि हम लव जिहाद में विश्वास रखते हैं, शादी में नहीं। एक हिंदू को गर्भवती करने से हमें दस बार मदीना शरीफ जाने का सवाब मिलता है।' युवती ने कहा कि ताहिर ने उसे धोखा दिया और उसका रेप किया। उसने कहा कि आरोपी और उसके परिवार ने उसे धमकी भी दी कि अगर उन लोगों ने पुलिस में शिकायत की तो उन्हें जान से मार देंगे। हालांकि, युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ तहरीर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: नए अध्यादेश पर अमल शुरू, यूपी के बरेली में दर्ज हुआ लव जिहाद का पहला केस, पुलिस के सामने आ रही यह परेशानी

ये भी पढ़ें: मदरसे में 11 वर्षीय मासूम को जंजीर से बांधकर पीटा, जान बचाकर भागे बच्चे ने बताई पुलिस को पूरी बात

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned