जल्द शुरू होगा नाथ नगरी एयर टर्मिनल से हवाई सफर

जल्द शुरू होगा नाथ नगरी एयर टर्मिनल से हवाई सफर

Amit Sharma | Publish: May, 17 2018 07:54:44 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बरेली के नाथ नगरी एयर टर्मिनल से हो जाएंगी उड़ान शुरू, चुनाव से पहले तोहफा देने की कोशि।

बरेली। बरेली से हवाई सफर का सपना जल्द ही सच होने जा रहा है। जिलाधकारी ने एएआई की टीम के साथ निर्माणाधीन नाथनगरी एयर टर्मिनल का निरीक्षण किया और अफसरों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। एयरपोर्ट आथॉरिटी ऑफ इण्डिया के जीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर चार माह के अंदर टैक्सी वे और एप्रेन के निर्माण के निर्देश दिए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि लोकसभा चुनाव के पहले यहां से हवाई सेवा शुरू कर दी जाएगी।

डीएम ने किया निरीक्षण

लोकसभा चुनाव के पहले एयर टर्मिनल शुरू कराने के लिए सरकार ने कमर कस ली है जिसके कारण अब इसके काम में तेजी आने की उम्मीद है। जिलाधिकारी ने एएआई की टीम के साथ निर्माणधीन एयर टर्मिनल का निरीक्षण किया उन्होंने यहाँ पर बन रहे टैक्सी वे और एप्रेन के निर्माण को देखा। एयर टर्मिनल के बीच में आ रही हाई टेंशन लाइन की शिफ्टिंग के लिए भी ख़ास योजना बनाई गई है। लाइन शिफ्टिंग के लिए पावर कार्पोरेशन से एस्टीमेट देने को कहा गया है। यहां से गुजर रही हाई टेंशन लाइन को अंडर ग्राउंड किया जाएगा।


जेट एयरवेज कराएगी हवाई सफर

बरेली से लखनऊ और दिल्ली के बीच उड़ान सेवा शुरू करी जाएगी उड़ान की जिम्मेदारी जेट एयरवेज को दी गई है। अब यहाँ से लखनऊ और दिल्ली के बीच 967 रूपये में हवाई सफर पूरा हो सकेगा। जेट के अफसर नाथ नगरी एयर टर्मिनल का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

मायावती ने रखी थी नींव

बरेली से हवाई सफर शुरू करने के लिए तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने 23 अगस्त 1997 में गौतम बुद्ध नागरिक उड्डयन टर्मिनल का शिलान्यास किया था लेकिन यहां पर काम नहीं शुरू हो पाया था। अखिलेश सरकार में बात कुछ आगे बढ़ी और जमीन का अधिग्रहण शुरू हुआ जिसके बाद योगी सरकार आने के बाद यहाँ पर काम में तेजी आई और इस हवाई अड्डे का नाम भी नाथ नगरी एयर टर्मिनल रखा गया।

Ad Block is Banned