सड़क पर पड़ी बीमार महिला के लिए एम्बुलेंस बुलाई तो जवाब मिला पागलों के लिए ये सेवा नहीं है, तड़प तड़पकर महिला ने तोड़ा दम

सड़क पर पड़ी बीमार महिला के लिए एम्बुलेंस बुलाई तो जवाब मिला पागलों के लिए ये सेवा नहीं है, तड़प तड़पकर महिला ने तोड़ा दम

suchita mishra | Publish: Sep, 16 2018 11:51:37 AM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

करीब तीन घंटे तक सड़क पर तड़पती रही महिला, न एम्बुलेंस आयी और न ही किसी राहगीर ने मदद की।

बरेली। सरकार भले ही गरीबों को समय से इलाज मुहैया कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हो, लेकिन महकमे की लापरवाही से गरीबों को सही समय पर उचित इलाज नहीं मिल पाता है। इसकी बानगी बरेली में देखने को मिली। यहां एक बीमार महिला सड़क पर पड़ी तड़पती रही, लेकिन फोन करने के बाद भी 108 एम्बुलेंस मदद के लिए नहीं आई। उधर से जवाब आया कि ये एम्बुलेंस सेवा पागलों के नहीं है। जब बताया गया कि महिला पागल नहीं है तो दो घण्टे तक इंतजार करने को कहा गया। समय से एम्बुलेंस न पहुंचने पर महिला की इलाज के अभाव में मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वही सीएमओ इस मामले में कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

राहगीर ने किया फोन
पवन नाम का व्यक्ति शनिवार को किला थाना क्षेत्र में सिटी स्टेशन के सामने मंदिर में पूजा करने आया हुआ था। वहां पर उसने एक महिला को तड़पते देखा और उसने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया। पवन के मुताबिक फोन करने के बाद एक महिला ने जवाब दिया कि एम्बुलेंस अभी बिजी है, इसलिए आने में कम से कम डेढ़ से दो घण्टे लगेंगे। पवन ने दो घंटे बाद फिर से फोन किया तो महिला ने फिर से उसी जवाब को दोहराया। इस पर पवन के मुंह से निकला कि कुड़ी पागल है क्या? तो महिला बोली पागलों के लिए एम्बुलेंस नहीं आती है। पवन का कहना है कि उसके बाद भी काफी देर तक एम्बुलेंस का इंतजार किया गया लेकिन एम्बुलेंस नहीं आयी और महिला ने तड़प तड़प कर सड़क पर ही दम तोड़ दिया।

किसी ने नहीं की मदद
पवन का कहना है कि महिला कम से कम तीन से साढ़े तीन घंटे तक तड़पती रही। इस बीच एम्बुलेंस तो नहीं आयी, साथ ही किसी राहगीर ने भी मदद नहीं की, जबकि अस्पताल मुश्किल से दो किलोमीटर की दूरी पर था। पवन का कहना है कि यदि महिला को समय से इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। महिला की मौत के बाद किला पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। किला थाने के प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि अज्ञात महिला का शव मिला है और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

सीएमओ ने कही कार्रवाई की बात
इस मामले में सीएमओ विनीत शुक्ला का कहना है कि ये गंभीर मामला है क्योंकि एम्बुलेंस को 20 मिनट में पहुंचना चाहिए था, लेकिन एम्बुलेंस नहीं पहुंची। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Ad Block is Banned