Principal vacancies 2019 खुशखबरी: प्रदेश को मिलेगा 1460 प्रधानाचार्य का तोहफा, प्रक्रिया शुरू

Principal vacancies 2019 खुशखबरी: प्रदेश को मिलेगा 1460 प्रधानाचार्य का तोहफा, प्रक्रिया शुरू

abdul bari | Publish: Jun, 19 2019 06:00:00 AM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

Principal vacancies 2019 in rajasthan : व्याख्याताओं की डीपीसी ( DPC ) से होगी पदोन्नति- 20 से 22 तक चलेगी काउंसलिंग, ( jobs in education department rajasthan 2019 )

 

बाड़मेर.
प्रदेश के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शीघ्र ही प्रधानाचार्य ( Principal vacancies 2019 ) के रिक्त पद भरे जाएंगे। प्रदेश सरकार ( education department vacancy in rajasthan ) ने इसको लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। रिक्त 1460 पदों पर व्याख्याताओं को डीपीसी ( DPC ) के माध्यम से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति दी जाएगी। इसके लिए 20 से 22 जून तक काउंसलिंग ( jobs in education department 2019 )होगी।

सीमांत जिले बाड़मेर में प्रधानाचार्य के 211 पद रिक्त है। एेसे में काउंसलिंग में इन पदों पर नियुक्ति की उम्मीद रहेगी। जिन व्याख्याताओं की काउंसलिंग होनी है, उनकी सूची मंगलवार को जारी की गई, जिसमें जिले के 47 व्याख्याताओं के नाम हैं। एेसे में इनका प्रधानाचार्य बनना तय माना जा रहा है। वहीं, अन्य जिलों से भी डीपीसी से बाड़मेर जिले को प्रधानाचार्य मिलने की उम्मीद है।

जिले ( Barmer news ) में 481 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हैं। हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय की स्थापना के चलते यह तादाद बढ़ी। थोक के भाव में उच्च माध्यमिक विद्यालय तो बन गए, लेकिन इसमें संस्था प्रधान के पद रिक्त ( Government Job Vacancies ) होने से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। स्थिति यह है जिले में 211 पद रिक्त हैं। एेसे में लम्बे समय से प्रधानाचार्य पद पर नियुक्ति की मांग उठ रही थी। अब राज्य सरकार ने डीपीसी के माध्यम से प्रधानाचार्य लगाने की कवायद आरम्भ की है। प्रदेश ( rajasthan vacancy 2019 ) में 1460 पदों पर यह भर्ती होगी। इसकी काउंसलिंग तीन दिन तक 20 से 22 जून तक चलेगी।


व्याख्याताओं को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

डीपीसी के माध्यम से व्याख्याताओं को प्रधानाचार्य बनाया जा रहा है। एेसे में उनको बड़ी जिम्मेदारी मिल रही है। जिले में 47 व्याख्याता काउंसलिंग के बाद प्रधानाचार्य बनेंगे। वहीं, प्रदेश के सभी जिलों के 1460 व्याख्याताओं ( govt job in rajasthan 2019 ) को यह पद मिलेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned