scriptBeauty tips hindi - use milk in winter and get glowing skin | Gharelu nuskhe - सर्दियाें में दूध मलार्इ से एेसे पाएं सेहतमंद आैर चमकदार त्वचा | Patrika News

Gharelu nuskhe - सर्दियाें में दूध मलार्इ से एेसे पाएं सेहतमंद आैर चमकदार त्वचा

शरीर काे सेहतमंद बनाने वाला सुपरफूड दूध खूबसूरती निखारने में भी बहुत काम आता है

जयपुर

Published: December 16, 2018 07:02:40 pm

शरीर काे सेहतमंद बनाने वाला सुपरफूड दूध खूबसूरती निखारने में भी बहुत काम आता है। दूध का उपयाेग कर फेस पैक, स्‍क्रब और भी कर्इ साैंदर्य निखारने की चीजे बनार्इ जाती है। आप घर में भी दूध को कई चीजों के साथ मिला कर अपना रुप निखार सकते हैं।आइये जानते हैं दूध से कैसे निखारे अपनी त्‍वचा :-
milk for skin glow
- दूध में मौजूद परत जिसे मलाई कहते हैं, वे स्किन के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करती है। कुछ मिनटों तक चेहरे पर मलाई से मसाज करने से स्किन के डैमेज टीश्यूज रिपेयर हो जाते हैं, जिससे स्किन हेल्दी बनती है।
- मलाई सिर्फ स्किन को मॉइस्चराइज ही नहीं करती है, बल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है। इसके लिए मलाई में थोड़ा सा शहद मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी स्किन पर चमक आएगी।
- आपको जानकर हैरानी होगी कि मलाई त्वचा की रंगत को भी निखारती है।मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन पर मौजूद टेनिंग को दूर कर के स्किन को नेचुरल तरीके से निखारती है।

- त्वचा को साफ करने के लिए दूध एक बेहतरीन क्लींजर है। कच्चे दूध में कॉटन का एक टुकड़ा डुबोएं और इससे चेहरे को साफ करें। उसके बाद साफ पानी से चेहरे को धो लें। अगर आप हर रोज कच्चे दूध से अपना चेहरा साफ करेंगी तो आपकी त्वचा खिल उठेगी।
- गुलाब की पखुंडियों को पीसकर आधा ग्लास कच्चे दूध में 30 मिनट तक भिगोएं, फिर इस पेस्ट को धीरे-धीरे पूरे चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर बाद इसे हल्के हाथ से मलें , सूखने पर ठंडे पानी से धुल दें, त्वचा गुलाबी और नर्म हो जाएगी।
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीउदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांडः कानपुर से आतंकी कनेक्शन, एनआईए की टीम जल्द जा कर करेगी छानबीनAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.