script

भृंगराज, आंवला से करें बालों की देखभाल, चमक रहेगी बरकरार

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2018 04:50:08 pm

कुछ खास हर्बल चीजाें के बारे में जिनके नियमित इस्तेमाल से आप अपने बालाें की खूबसूरती काे बरकारार रख सकते हैं

hair care tips

भृंगराज, आंवला से करें बालों की देखभाल, चमक रहेगी बरकरार

लम्बे स्वस्थ्य घने बाल हर किसी की सुंदरता में चार चांद लगाते देते हैं। लेकिन आज के प्रदूषण भरे माहाैल में बालाें की खूबसूरती बनाएं बनाए रखना एक मुश्किल काम हाे गया है। इसलिए आज हम आपकाे बताने जा रहे हैं कुछ खास हर्बल चीजाें के बारे में जिनके नियमित इस्तेमाल से आप अपने बालाें की खूबसूरती काे बरकारार रख सकते हैं।ताे अाइए जानते है क्या हैं वाे चीज :-
भृंगराज
इसे कई जादुई गुणों के कारण बालों के राजा के रूप में जाना जाता है। बालों को ठंडा रखने, बालों के विकास को बढ़ावा देने, प्रारंभिक ग्रेइंग को रोकने के साथ-साथ उनकी चमक बनाए रखने के लिए भृंगराज पुराने समय से उपयाेग में ला जाता रहा है।
आंवला
विटामिन सी से भरपूर आंवला में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण भी हाेते हैं जाे बालाें काे प्राकृतिक रूप से मजबूत बनाए रखने में सहायक हैं।

ब्राह्मी
बालों के झड़ने की रोकथाम में मदद करता है और सिर में परिसंचरण सुधार करता है।इसके नियमित उपयाेग से यह स्केलप ऊतक को भी मजबूत करता है जो समग्र बाल स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं।
नारियल तेल
सिर के रूमकूपाें में नारियल तेल की नियमित माालिश बालाें काे असमय सफेद हाेने से बचाती है। साथ ही बालाें काे मजबूत बनाकर चमकदार बनाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो