Beauty Tips: गर्मियों में इन ब्यूटी प्रोडक्ट से बना लें दूरी, नहीं तो आपकी खूबसूरती को कर देंगे फीका

Beauty Tips: गर्मी में लोगों को अपने सौंद्र्य की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल होता है। गर्मी के दिनों में पसीने और तेज धूप के चलते त्वचा झुलसने लगते हैं और बॉडी का रंग भी फीका पडऩे लगता है।

By: Deovrat Singh

Published: 21 Jul 2021, 10:51 PM IST

Beauty Tips: गर्मी में लोगों को अपने सौंद्र्य की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल होता है। गर्मी के दिनों में पसीने और तेज धूप के चलते त्वचा झुलसने लगते हैं और बॉडी का रंग भी फीका पडऩे लगता है। खासतौर से महिलाओं को गर्मी के दिनों में अपनी बॉडी और त्वचा की ज्यादा फिक्र होने लगती है। इसके लिए महिलाएं तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडेक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। जिसमें से कुछ प्रोडेक्ट्स ऐसे भी होते हैं जिनको इस्तेमाल करना नुकसानदायक होता है। हम आपको बता रहे हैं कि गर्मी में मेकअप तो करें लेकिन कुछ स्पेशल ब्यूटी प्रॉडक्ट का इस्तेमाल न करें। इनका इस्तेमाल करने से आपका सौंदर्य फीका पड़ सकता है।

Read More: सेहतमंत बने रहने के लिए अपनाएं दूध, फल, व हरी सब्जियां

आंखों का मैकअप
गर्मी के दिनों में हमेशा लाइट और वाटरप्रूफ आईशैडो और मस्करा का इस्तेमाल करें क्योंकि पसीने के कारण मेकअप फैल जाता है। आईलैश को आई कर्लर से कर्ल करें।

चेहर का मैकअप
गर्मी के दिनों में मेकअप करते वक्त कभी भी क्रीम-बेस्ड हेवी मॉश्चराइजर का इस्तेमाल न करें। इससे पसीना ज्यादा आएगा और आपका लुक चिपचिपा नजर आएगा। इसलिए लाइट मॉश्चराइजर बेस्ड फाउन्डेशन का इस्तेमाल मौसम को ध्यान में रखकर करें।

Read More: वजन कम करने और अनावश्यक चर्बी को घटाने के लिए जीरे का नियमित करें सेवन

होठों का मैकअप
गर्मी के समय कभी भी भूलकर भी लिप ग्लॉस का इस्तेमाल न करें, इससे बाद में होंठ फटने और सूखने लगते हैं। इनके बजाय आप एसपीएफ लिप बाम का इस्तेमाल करें।

बॉडी स्प्रे
लोग पसीने की बदबू को छुपाकर रिफ्रेश होने के लिए स्ट्रॉग महक वाला परफ्यूम इस्तेमाल न करें। हमेशा हल्के खुशबू वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करें और परफ्यूम को हमेशा धूप के प्रभाव से दूर रखें।

Read More: हल्दी, दूध और बेसन से पाएं गोरा निखार, ऐसे तैयार करें पेस्ट

धूप से बचने के लिए अक्सर लोग पिछले साल का बचा हुआ सनस्क्रीन लगाने की गलती कर बैठते हैं। इससे महक न निकलने के कारण लोग समझ नहीं पाते हैं ये खराब हुआ है कि नहीं। सच तो ये है कि सनस्क्रीन का असर समय के साथ कम हो जाता है। इसलिए हर साल नए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned