scriptHair care : ठंड में ऐसे करें बालो की एक्स्ट्रा केयर | winter hair care tips | Patrika News
सौंदर्य

Hair care : ठंड में ऐसे करें बालो की एक्स्ट्रा केयर

ठंड में यदी आपके बालों में भी डैंड्रफ आदि की समस्या होती है तो आज के इस आर्टिकल में दिए गए रूटीन को फ़ॉलो करें और पाएं ठंड में भी जबर्दस्त मजबूत स्लिकी और शाइनी हेयर।

नई दिल्लीNov 16, 2021 / 02:50 pm

Divya Kashyap

Hair care : ठंड में ऐसे करें बालो की एक्स्ट्रा केयर

Hair care : ठंड में ऐसे करें बालो की एक्स्ट्रा केयर

नई दिल्ली। ठंड के मौसम में अक्सर लोगों को बालों से जुड़ी समस्याएं होने लगती है। इस तरह की समस्याएं ठंड में बढ़ती जाती है। डैंड्रफ के साथ-साथ स्कैल्प इचिंग की समस्याएं भी ।इसलिए ठंड में बालों का खास ख्याल रखना जरूरी है । कुछ ऐसी चीजें जो आपको ठंड में अपने बालों के लिए जरूर करनी चाहिए। आज इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि ठंड में कौन-कौन सी चीज का सहारा लेकर आप अपने बालों की मजबूती और चमक को बरकरार रख सकते।
दही हेयर मास्क
ठंड में आप को कम से कम हफ्ते में एक बार हेयर मास्क का प्रयोग जरूर करना चाहिए । दही का हेयर मास्क ठंड के लिए सबसे बेहतर विकल्प है । आप एक कटोरी दही में आधा ठुकरा नींबू मिलाकर अपने पूरे बालों की जड़ों से लेकर टिप तक लगाएं। ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ भी खत्म हो जाएगा और बाल स्मूथ और शाइनी भी रहेंगे।

मेहंदी
ठंड में मेहंदी बालों के लिए बेहतर विकल्प बन सकता है । आपके बाल ठंड में फ्रिज हो गए हैं । तो कम से कम मंथ में एक बार अपने बालों पर मेहंदी का लेप जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपके बालों में सॉफ्टनेस और साइन दोनों बनी रहेगी। आपके बालों की खोई हुई चमक भी मेहंदी लौटा देगा । साथ ही यदि कोई सफेद बाल होगी तो उसे कलर भी मिल जाएगा।

Home / Health / Beauty / Hair care : ठंड में ऐसे करें बालो की एक्स्ट्रा केयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो