scriptBeauty tips : डबल चिन बिगड़ देता है आपके चहरे का लुक | how to get rid of double chin | Patrika News

Beauty tips : डबल चिन बिगड़ देता है आपके चहरे का लुक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2021 10:00:32 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

डबल चिन के कारण आपके चेहरे की खूबसूरती कम हो गई है तो इसे कम करने के लिए इस आर्टिकल में एक्‍सपर्ट की बताई एक्‍सरसाइज को जरूर अपनाए।

how to get rid of double chin

how to get rid of double chin

नई दिल्ली। डबल चिन की समस्‍या आमतौर पर उम्र बढ़ने या आनुवंशिकी का परिणाम हो सकती है। हालांकि, इसका ज्‍यादा वजन होने से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन कुछ मामलों में यह समस्‍या बढ़ते वजन के कारण भी दिखाई देती है। आज इस आर्टिकल में दिए गए एक्सर्साइज को एक बार जरूर अपनाए।
वार्मअप एक्सरसाइज

एक्सरसाइज शुरू करने से पहले आपको कुछ वार्मअप एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है। ऐसा ही फेशियल एक्सरसाइज में भी होता है। अपने निचले जबड़े को आगे और पीछे ले जाकर शुरू करें और फिर अगल-बगल करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी एक्‍सरसाइज धीरे-धीरे करें और अचानक झटके से बचें। आप 8-10 दोहराव कर सकती हैं।
पाउट एक्‍सरसाइज
क्या आप जानते हैं पाउट आपको डबल चिन से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकती है। ठीक है, यदि आप पाउट में महारत हासिल कर चुकी हैं, तो आपको ‘फिश फेस’ एक्‍सरसाइज का प्रयास करना चाहिए, आपको बस अपने गालों को चूसना है और उन्हें कुछ सेकेंड के लिए रोकना है। एक ब्रेक लें और 4-5 बार दोहराएं।

बॉल एक्‍सरसाइज
टेनिस बॉल की मदद से आप डबल चिन को भी कम कर सकती हैं। इसे ‘बॉल एक्सरसाइज’ के रूप में जाना जाता है, आपको बॉल को अपनी ठुड्डी के नीचे रखना होगा।

ये भी पढ़े-https://www.patrika.com/health-news/benefits-of-raw-banana-and-ripe-banana-7178642/
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो