scripthow to get rid of double chin | Beauty tips : डबल चिन बिगड़ देता है आपके चहरे का लुक | Patrika News

Beauty tips : डबल चिन बिगड़ देता है आपके चहरे का लुक

डबल चिन के कारण आपके चेहरे की खूबसूरती कम हो गई है तो इसे कम करने के लिए इस आर्टिकल में एक्‍सपर्ट की बताई एक्‍सरसाइज को जरूर अपनाए।

नई दिल्ली

Updated: November 19, 2021 10:00:32 pm

नई दिल्ली। डबल चिन की समस्‍या आमतौर पर उम्र बढ़ने या आनुवंशिकी का परिणाम हो सकती है। हालांकि, इसका ज्‍यादा वजन होने से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन कुछ मामलों में यह समस्‍या बढ़ते वजन के कारण भी दिखाई देती है। आज इस आर्टिकल में दिए गए एक्सर्साइज को एक बार जरूर अपनाए।
how to get rid of double chin
how to get rid of double chin
वार्मअप एक्सरसाइज

एक्सरसाइज शुरू करने से पहले आपको कुछ वार्मअप एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है। ऐसा ही फेशियल एक्सरसाइज में भी होता है। अपने निचले जबड़े को आगे और पीछे ले जाकर शुरू करें और फिर अगल-बगल करें। सुनिश्चित करें कि आप सभी एक्‍सरसाइज धीरे-धीरे करें और अचानक झटके से बचें। आप 8-10 दोहराव कर सकती हैं।
पाउट एक्‍सरसाइज
क्या आप जानते हैं पाउट आपको डबल चिन से छुटकारा पाने में भी मदद कर सकती है। ठीक है, यदि आप पाउट में महारत हासिल कर चुकी हैं, तो आपको 'फिश फेस' एक्‍सरसाइज का प्रयास करना चाहिए, आपको बस अपने गालों को चूसना है और उन्हें कुछ सेकेंड के लिए रोकना है। एक ब्रेक लें और 4-5 बार दोहराएं।

बॉल एक्‍सरसाइज
टेनिस बॉल की मदद से आप डबल चिन को भी कम कर सकती हैं। इसे 'बॉल एक्सरसाइज' के रूप में जाना जाता है, आपको बॉल को अपनी ठुड्डी के नीचे रखना होगा।

ये भी पढ़े-https://www.patrika.com/health-news/benefits-of-raw-banana-and-ripe-banana-7178642/

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.