पूजा करने गए थे उद्योगपति, भगवान के चरणों में निकल गए प्राण, CCTV में कैद हुई हैरान कर देने वाली तस्वीर

-पूजा करने मंदिर गए थे पूर्व कांग्रेस विधायक विनोद डागा
-भगवान के चरणों में मत्था टेकते ही निकल गए प्राण
-CCTV में कैद हुई हैरान कर देने वाली तस्वीर
-पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया CCTV वीडियो
-आज श्रद्धांजलि कार्यक्रम डागा को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

By: Faiz

Published: 16 Nov 2020, 08:50 PM IST

बैतूल/ मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेस विधायक और उद्योगपति विनोद डागा के निधन के दो दिन बाद उनकी मृत्यु के समय का एक वीडियो सामने आया है। आज बैतूल के जैन दादावाड़ी में उनका श्रद्धांजलि कार्यक्रम था, जहां जैन मंदिर परिसर का सीसीटीवी फुटेज चर्चा का विषय बना रहा। बता दें कि, विनोद डागा को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके चलते उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। विनोद डागा रोजाना की तरह गुरुवार सुबह भी जैन दादावाड़ी पूजा के लिए गए थे। मंदिर में भगवान के चरणों में मत्था टेकते समय ही उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।


CCTV में दिखी ये घटना, देखें वीडियो...

मंदिर में पूजा के दौरान दिल का दौर पड़ने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो सामने आने के बाद तेजी से वायरल भी होने लगी। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ये वीडियो ट्वीट किया। इसके बाद जिसने भी ये सीसीटीवी फुटेज देखा वो दंग रह गया। सीसीटीवी फुटेज में साफतौर पर दिखा कि, डागा ने भगवान की मूर्ति के सामने मत्था टेका और उसी क्षण उनके प्राण निकल गए।


डागा परिवार ने आयोजित किया श्रद्धांजलि कार्यक्रम

इसी कड़ी में आज डागा परिवार द्वारा जैन दादावाडी में ही विनोद डागा का श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान, नेता, व्यापारी, परिजन, समाज अन्य सभी लोगों ने डागा को श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां भी चारों ओर बस सीसीटीवी वीडियो की ही चर्चा होती रही।


मोक्ष की प्राप्ति बता रहे लोग

बहुत कम लोग होते हैं, जिन्हें श्री चरणों में अपने प्राण त्यागना नसीब होता है। ऐसा कहा जाता है कि, मंदिर में किसी व्यक्ति की मौत होने पर उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है। जैन दादावाड़ी के पुजारी की मानें तो डागा की मृत्य सामीप्य की प्राप्ति है, जबकि लोग इसे मोक्ष प्राप्ति बता रहे हैं।

Congress
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned