बीजेपी के कई दिग्गज पदाधिकारियों को लगेगा झटका, सक्रिय सदस्यता सूची से नाम बाहर हो जो जाने पर मचा घमासान

बीजेपी के कई दिग्गज पदाधिकारियों को लगेगा झटका, सक्रिय सदस्यता सूची से नाम बाहर हो जो जाने पर मचा घमासान
BJP

Devesh Singh | Updated: 09 Oct 2019, 12:40:53 PM (IST) Bhadohi, Bhadohi, Uttar Pradesh, India

13 व 14 अक्टूबर को होना है चुनाव, जानिए क्यों उड़ी हुई है नेताओं की नीद

भदोही. बीजेपी में एक-एक पद के लिए मारामारी हो रही है। केन्द्र व सत्ता में सरकार होने के चलते नेता पार्टी में पद पाने के लिए सारी ताकत लगा देते हैं। भदोही में मंडल अध्यक्ष और जिला प्रतिनिधि के लिए 13 व 14 अक्टूबर को चुनाव होना है ऐसे में बीजेपी नेताओं ने चुनाव के लिए सारी ताकत लगा दी है लेकिन कुछ दिग्गज नेताओं को तगड़ा झटका लगना तय है क्योंकि सक्रियत सदस्यता सूची से उनका नाम गायब हो गया है जिसके चलते उन्हें झटका लगा सकता है। सक्रियता सदस्यता सूची को लेकर बीजेपी में जबरदस्त घमासान मचा हुआ है।
यह भी पढ़े:-Dussehra 2019-बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की शस्त्र पूजा, लगाये जय श्रीराम के नारे

भदोही के जिलाध्यक्ष हौसिला प्रसाद पाठक ने कुल 1005 सक्रिय सदस्यों की सूची पार्टी को भेजी थी लेकिन पार्टी को 976 सदस्यों की सूची ही मिली है। 25 सदस्यों की सूची को पार्टी ने आपत्ति लगाते हुए वापस कर दिया है। वापस किये गये लोगों की सूची के लिए सत्यापन रिपोर्ट मांगी गयी है जिससे पता चल सके कि वह कितने सक्रिय सदस्य थे। जिन सदस्यों की सूची पर आपत्ति लगायी गयी है उनमे कई दिग्गज नेता भी शामिल है जो चुनाव लडऩे के लिए तैयार थे। बीजेपी की सूची से दिग्गजों का नाम गायब हो जाने के बाद से पार्टी में घमासान मचा हुआ है। कुछ दिन पूर्व चुनाव अधिकारी ने बैठक की थी और बताया था कि मंडल अध्यक्ष पर वही लोग आवेदन कर सकते हैं जो पिछले साल भी सक्रिय सदस्य रहे हो। यह बात सुनते ही कई नेताओं ने कहा कि वह सूची कहा है जिससे पता चल सके कि कितने सक्रिय सदस्य है। इसके बाद सूची खोजी गयी तो वह नहीं मिली। इसी क्रम में जिला प्रतिनिधि पद पर कुछ बिन्दुओं को लेकर बैठक नहीं हो पायी। इससे साफ हो जाता है कि वहां पर सूची को लेकर अभी तक घमासान जारी है। जिलाध्यक्ष का कहना है कि वह पार्टी नेतृत्व के निर्देश का कड़ाई से पालन करते हैं और आवश्यकता पडऩे पर सूची उपलब्ध करा देंगे।
यह भी पढ़े:-मुस्लिमों ने दशहरे पर फूंका आतंकवाद रुपी रावण का पुतला, जमकर लगाये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned