scriptbehind the goods of millions cross | सावधान: सूना नहीं छोड़ें मकान, क्योंकि गए थे ससुराल, पीछे लाखों का माल पार | Patrika News

सावधान: सूना नहीं छोड़ें मकान, क्योंकि गए थे ससुराल, पीछे लाखों का माल पार

शहर की सबसे पॉश व गेटबंद सूर्या सिटी कॉलोनी में चोरी

भरतपुर

Published: December 02, 2021 02:32:16 pm

भरतपुर. शादी-ब्याह का सीजन फिर शुरू हो गया है। जाहिर है, आप भी किसी रिश्तेदार, परिचित के शादी समारोह में जरूर शामिल होना चाहेंगे। जरूरी काम आने पर उसे भी निपटाएंगे। हालांकि ऐसी दशा आने पर अपना मकान सूना न छोड़ें तो बेहतर रहेगा। कहीं ऐसा न हो कि शातिर चोर आपके मकान की रैकी करने के बाद भीतर आलमारी में रखी गाढ़ी कमाई की रकम और जेवरात समेत कर भाग निकलें। ऐसा इसलिए कि शहर में एक बार फिर चोरी की घटनाएं बढऩे लगी हैं। शहर की सबसे पॉश व गेटबंद कॉलोनियों में शामिल सूर्या सिटी में बीती रात्रि बदमाशों ने सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल पार कर लिया। मकान मालिक डीग स्थित ससुराल में शादी समारोह में शामिल होने के लिए परिवार सहित गया हुआ था। घटना की रिपोर्ट परिवादी ने चिकसाना थाने में दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार कामेश्वर प्रसाद गोस्वामी हाल निवासी 95 सूर्या सिटी ने दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया है कि 26 नवंबर को वह साले की शादी में भाग लेने के लिए डीग स्थित ससुराल परिवार सहित गए थे। 30 नवंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे घर पहुंचा तो देखा कि घर के अंदर का मुख्य दरवाजा की कुंडी टूटी पड़ी हुई थी व सभी कमरों के दरवाजे खुले पड़े हुए थे। एक कमरे की कुंडी-ताला टूटा हुआ था व सामान अस्त-व्यस्त था। इसकी सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी गई। चोर एक लैपटॉप, एक लाख रुपए नकद, सोने-चांदी के कान, नाक, गले के आभूषण, कान की बाली दो नग, नाक का फूल दो नग, गले की चेन, चांदी की बिछिया तीन नग, सीसीटीवी कैमरा व डिश टीवी का सैटअप बॉक्स आदि चोरी कर ले गए। एलईडी को भी तोड़ गए हैं। पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल की है।
सावधान: सूना नहीं छोड़ें मकान, क्योंकि गए थे ससुराल, पीछे लाखों का माल पार
सावधान: सूना नहीं छोड़ें मकान, क्योंकि गए थे ससुराल, पीछे लाखों का माल पार
घर छोडऩे व रात को सोने से पहले करें ये उपाय

घर से बाहर जाने पर सोने-चांदी व अधिक मात्रा में रुपये नहीं छोड़ें, हो सके तो यह कीमती सामान बैंक लॉकर में जमा करा दें या फिर अपने साथ ले जाएं. कहीं जाने से पहले पड़ोसी को बताकर जाएं, ताकि वह आपके मकान पर हर पल नजर रखें। कुछ दिनों के लिए घर से बाहर जाएं तो स्थानीय थाना पुलिस और बीट कांस्टेबल को भी इसकी जानकारी देकर जाएं, गश्त के दौरान वे उस मकान पर विशेष नजर रखें।
मोबाइल चोरी प्रकरण: पांच दिन बाद भी पुलिस के खाली हाथ

आदर्श नगर कॉलोनी स्थित मकान में करीब 15 लाख रुपए के मोबाइल चोरी प्रकरण में पुलिस के हाथ पांच दिन निकलने के बाद भी खाली हैं। मोबाइल कंपनी के डिस्टीब्यूटर्स से पुलिस ने आवश्यक जानकारी भी प्राप्त कर ली है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। पुलिस के पास हमेशा की तरह एक ही जवाब है जांच जारी है...। इधर, आशंका है कि अगर समय पर गिरोह को पकड़ कर माल बरामद नहीं किया गया तो उन्हें पकडऩा भी मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि पिछले कुछ केस में सामने आया कि यह गिरोह नेपाल तक मोबाइल बेचने के लिए पहुंच गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.