भाजपा कार्यालय करीब एक साल में दो बार शिलान्यास

-स्वर्णजयंती नगर में निर्माणाधीन भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन व शिलान्यास

By: Meghshyam Parashar

Published: 26 Oct 2020, 01:04 PM IST

भरतपुर. भारतीय जनता पार्टी के काली बगीची स्थित पेट्रोल पम्प के पीछे स्वर्ण जयन्ती नगर में निमार्णाधीन भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन व शिलान्यास भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने वर्चुअल माध्यम से किया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं ने निमार्णाधीन भवन की शुद्धि के लिए हवन व पूजा अर्चना की।
वर्चुअल के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि सम्पूर्ण राजस्थान के 33 जिलों में इस तरह के पार्टी के कार्यालय का निर्माण कराना प्रस्तावित है, कुछ जिलों में भवन निर्माण कार्य प्रारम्भ हो चुके है। प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने वर्चुअल के माध्यम से कहा कि कार्यकर्ता, कार्यकारिणी, कोष, कार्यालय व कार्यक्रम इन पांच बिन्दुओं से मिलकर पार्टी का निर्माण होता है। इससे कार्यकर्ता में संस्कार विकसित होते है व पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता का बोध होता है। पार्टी के लाखों कार्यकर्ता जो सपना देखते थे वह अब पूरा होने जा रहा है। प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भरतपुर जिले में पार्टी के कार्यालय की आवश्यकता थी, जोकि अब पूरी होने जा रही है। इससे पार्टी का कार्य सुचारू रूप से हो सकेगा व पार्टी कार्यकर्ताओं में इससे उत्साह का संचार होगा। जिलाध्यक्ष डॉ.. शैलेष सिंह ने कहा कि यह कार्यालय भाजपा के कार्यकर्ताओं के लिए एक मन्दिर के समान है, जहां से जनसेवा एवं भाजपा के कार्यों को जन-जन तक ले जाने का प्रयास किया जाएगा।
कार्यक्रम में भवन निर्माण समिति के संयोजक एवं जिला उपाध्यक्ष गिरधारी लाल गुप्ता ने कहा कि भरतपुर के हजारों लाखों कार्यकर्ता जिन्होंने अपने खून-पसीने व समय-समपर्ण से पार्टी को सींचा है उन सभी का एक सपना था कि अपना एक कार्यालय (अपना घर) हो वह सपना आज पूरा होने जा रहा है। कार्यक्रम में जवाहर सिंह बेढम, प्रदेश मंत्री महेन्द्र सिहं जाटव, पूर्व जिलाध्यक्ष सतेन्द्र गोयल, जिला उपाध्यक्ष अभयवीर सोलंकी, राजू कटारा, प्रेम कपूर, मनीष शर्मा, जिला महामंत्री भगवानदास शर्मा, ब्रजेश अग्रवाल, नरेश जाटव, जिला मंत्री कालीचरन धनगर, मुकेश सिंघल, प्रेमपाल चाहर, शैलेष कौशिक, जिला प्रवक्ता नरेश सैन, जिला आईटी संयोजक कुलदीप नरुका, भवन निर्माण समिति सह संयोजक यश अग्रवाल, पूर्व जिला उपाध्यक्ष हजारी सिंह आदि उपस्थित थे।

गफलत...एक ही कार्यालय का दूसरी बार शिलान्यास

भाजपा के कार्यालय का शिलान्यास कार्यक्रम होने के बाद जहां भाजपा का एक गुट इससे दूर ही नजर आया तो दुबारा शिलान्यास होने की बात भी गफलत की स्थिति पैदा करती रही। हालांकि जब भाजपा पदाधिकारियों से बात की तो एक गुट ने कहा कि पहले चारदीवारी का शिलान्यास हुआ था। ऐसे में दूसरे गुट का कहना था कि किसी निर्माण कार्य के भी दो-दो शिलान्यास थोड़ी होते हैं। चूंकि पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र सिंह के कार्यकाल में शिलान्यास का एक कार्यक्रम हुआ था। वहीं सांसद रंजीता कोली, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री, पूर्व मेयर व डिप्टी मेयर समेत कई नेता व पदाधिकारी इस कार्यक्रम दूरी बनाए रहे।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned