scriptस्वाइन फ्लू से प्रसूता की मौत, नवजात भी गंभीर | Maternal swine flu death in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

स्वाइन फ्लू से प्रसूता की मौत, नवजात भी गंभीर

सांगरिया की है महिला, जयपुर में उपचार के दौरान हुई मौत

भीलवाड़ाFeb 16, 2018 / 09:49 pm

tej narayan

Bhilwara, bhilwara news, Maternal swine flu death in bhilwara, Latest news in bhilwara, Bhilwara News in hindi, Hindi News in bhilwara, Latest hindi news in bhilwara

जिले के सांगरिया की एक महिला की जयपुर में स्वाइन फ्लू के उपचार के दौरान मौत हो गई।

भीलवाड़ा।

जिले के सांगरिया की एक महिला की जयपुर में स्वाइन फ्लू के उपचार के दौरान मौत हो गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जगदीश जीनगर ने बताया कि जिले के सांगरिया निवासी 24 वर्षीय सुगना पत्नी सतराज को दो फरवरी को शाहपुरा सैटेलाइट अस्पताल में प्रसव के लिए लाए। यहां प्रसव के बाद नवजात को सांस की तकलीफ हुई थी। प्रसूता व नवजात को चार फरवरी को महात्मा गांधी जिला अस्पताल में रैफर कर दिया। यहां भी बच्चे की तकलीफ ठीक नहीं हुई तो इसे छह फरवरी को अजमेर के जेएलएन अस्पताल में रैफर कर दिया।
READ: फूड पाइजनिंग से मौत का मामला: हलवा खाने से अचेत चल रही महिला ने भी दम तोड़ा, मृतक संख्या प‍हुंची छह

यहां चिकित्सकों को महिला में स्वाइन फ्लू के लक्षण नजर आए। उन्होंने नमूना भेजा। जांच रिपोर्ट में महिला को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई। वहां उपचार चल रहा था कि महिला को ह्दय में समस्या हुई। इस पर चिकित्सकों ने उसे 15 फरवरी को एसएमएस अस्पताल जयपुर रैफर कर दिया। वहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। इस घटना पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सांगरिया में सर्वे कराना शुरू कर दिया है। गांव में सर्वे कराकर टेमी फ्लू बांटी गई। अब शनिवार को उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. घनश्याम चावला के नेतृत्व में एक टीम सांगरिया जाएगी।
READ: भभकी गद्दा फैक्‍ट्री, लाखों का हुआ नुकसान

जांच में जुटी पुलिस

भगवान पुरा में पांच दिन पूर्व व्यक्ति की हत्या किए जाने की आशंका के बाद गुरूवार को समाधी से शव निकाल मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद माण्डल पुलिस जांच में जुट गई है। शुक्रवार को थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने भगवानपुरा में जाकर परिजनों व आसपास के लोगों के बयान लिए। थाना प्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि पोस्टमार्टम व एफएसअल की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उल्लेखनीय है कि भगवानपुरा निवासी मदन नाथ ने अपने काका सुखा (50) पुत्र हीरानाथ की रविवार को मौत हो जाने के बाद अन्तिम यात्रा के समय गले में दिखे निशान पर हत्या की आंशका जाहिर करते हुए पुलिस को रिर्पाट दी थी। इसके बाद गुरूवार को उपखण्ड अधिकारी सीएल शर्मा की मौजूदगी में शव को बाहर निकाल कर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया था।

Home / Bhilwara / स्वाइन फ्लू से प्रसूता की मौत, नवजात भी गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो