डेढ़ लाख रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, 10 साल में दूसरी बार घूस लेते पकड़ा गया

डेढ़ लाख रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, 10 साल में दूसरी बार घूस लेते पकड़ा गया

By: abdul bari

Updated: 07 Mar 2020, 01:07 AM IST

भीलवाड़ा.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( ACB ) की विशेष शाखा ने शुक्रवार शाम हमीरगढ़ पटवारी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार ( Patwari arrested for taking bribe ) किया। एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजराज सिंह चारण ने बताया कि हमीरगढ़ के लालसिंह खेड़ा निवासी रामेश्वरलाल सुवालका ने हमीरगढ़ पटवारी सौमित्र दाधीच के खिलाफ शिकायत की।

तीन लाख 51 हजार रुपए मांगे ( bhilwara news )


परिवादी सुवालका का कहना था कि हमीरगढ़ में कृषि भूमि खरीदी थी। उसके भूमि रूपांतरण के लिए पटवार प्रथम में बीस दिन पहले फाइल लगाई। पटवारी दाधीच ने रूपांतरण की एवज में तीन लाख 51 हजार रुपए मांगे। राशि दो किस्त में लेना तय किया। पहली किस्त में एक लाख 51 हजार रुपए लेकर शुक्रवार शाम बुलाया गया। सिंह ने बताया कि परिवादी की शिकायत का सत्यापन होने के बाद विशेष टीम बनाई। परिवादी ने एक लाख 51 हजार रुपए शाम 7.15 बजे हमीरगढ़-भीलवाड़ा मार्ग स्थित शुभलक्ष्मी फैक्ट्री के पास पटवारी दाधीच को दिए। तभी एसीबी निरीक्षक शिवप्रकाश की अगुवाई में एसीबी टीम ने पटवारी दाधीच को रंगे हाथ गिरफ्तार कर नकदी बरामद कर ली।

आवास की तलाशी ली

दूसरी तरफ एसीबी की जिला टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौभाग्य सिंह की अगुवाई में दाधीच के भीलवाड़ा में आजादनगर में रामधाम के पीछे आवास की तलाशी ली, लेकिन यहां कुछ खास नहीं मिला।

नहीं आया बाज

आरोपी दाधीच दूसरी बार घूस लेते पकड़ा गया। दस साल पहले एसीबी ने सवाईपुर क्षेत्र में दाधीच को गिरफ्तार किया था। दाधीच के खिलाफ छह साल केस चला। ट्रायल के दौरान आरोप साबित नहीं होने पर दोषमुक्त कर दिया। दाधीच ढाई साल से हमीरगढ़ है।

यह खबरें भी पढ़ें...

राजस्थान के 19 जिलों में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी, देर रात भीलवाड़ा में तेज बारिश के साथ गिरे ओले


खाद्य सुरक्षा योजना में फर्जीवाड़ा: 200 से ज्यादा सरकारी कर्मचारी गरीब बनकर उठा रहे थे फायदा, अब होगी कार्रवाई...


चालक को हाईवे पर आई झपकी, सब्जियों से भरा ट्रक पलटा, दो ट्रैक्टर भी आए चपेट में...

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned