जल्द ही यूपी के रूट पर हो सकती है अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा

समिति यात्रियों की संख्या के हिसाब से ट्रेनों की जरूरत का चार्ट तैयार कर रही है....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 13 May 2021, 01:21 PM IST

भोपाल। बसों पर रोक और विमानों की संख्या में गिरावट का असर ट्रेनों (indian railway) पर दिखने लगा है। उप्र पहुंचाने वाली कामायनी, गोरखपुर एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों पर दबाव बढ़ा है, जिसके चलते वेटिंग लिस्ट लंबी हो रही है। हालांकि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई जाने वाली ट्रेनों में कम भीड़ होने से कंफर्म टिकट मिल रहे हैं।

MUST READ: कोरोना संकट काल में अब यात्रियों को ट्रेन में दिखानी होगी 'कोरोना निगेटिव रिपोर्ट'

train

सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश के अनुसार दिल्ली के लिए कम यात्री होने से हबीबगंज-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस स्थगित है। उप्र के लिए अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन हो रहा है। कुछ ट्रेनों को सप्ताह में चार बार चलाकर राहत देने की कोशिश की जा रही है। सीनियर डीसीएम की अध्यक्षता में बनी समिति यात्रियों की संख्या के हिसाब से ट्रेनों की जरूरत का चार्ट तैयार कर रही है। जल्द ही उप्र के रूट पर अतिरिक्त ट्रेनों की घोषणा हो सकती है।

जनरल में भी वेटिंग

ट्रेन में कंफर्म टिकट वाले ही सफर कर सकते हैं। जनरल डिब्बों में भी आरक्षण सुविधा है। उप्र जाने वाली सभी ट्रेनों की जनरल बोगियों में भी टिकट की लंबी वेटिंग है।

नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी

जाने वाली मंगला एवं गोवा एक्सप्रेस में यात्रियों को कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य है। ट्रेन से गोवा जाने वालों को गंतव्य स्टेशन पहुंचने के पूर्व 72 घंटों के भीतर कराई गई।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned