scriptभोपाल से पुणे, कोलकाता, पटना और लखनऊ के लिए हवाई सेवा जल्द | bhopalites will fly soon to pune | Patrika News

भोपाल से पुणे, कोलकाता, पटना और लखनऊ के लिए हवाई सेवा जल्द

locationभोपालPublished: Mar 08, 2019 09:10:54 am

संभागायुक्त की अध्यक्षता में हुई हवाई सेवाओं के विस्तार संबंधी बैठक , एयर कार्गो सेवा भी शुरू करने का फैसला

plan

कश्मीर-पंजाब में हवाई सेवाएं रद्द, कई एयरपोर्टस पर हाई अलर्ट

भोपाल से जल्द ही पुणे-कोलकाता, पटना और लखनऊ के लिए सीधे हवाई सेवा उपलब्ध हो जाएगी । पिछले 3 माह में भोपाल से 9 फ्लाइट बढ़ी हैं और मार्च अंत तक 7 और फ्लाइट शुरू होने की संभावना है । संभागायुक्त की अध्यक्षता में गुरूवार को हवाई सेवाओं के विस्तार पर विचार करने आयोजित बैठक में यह जानकारी दी गई। बैठक में भोपाल में कृषि उत्पादों सहित अन्य उत्पाद की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंच के लिए एयर कार्गो सेवा जल्द शुरू करने का भी निर्णय लिया गया है । विमान कंपनियों के साथ अप्रैल के प्रथम सप्ताह में बैठक में दर आदि भी निर्धारित की जाएगी ।
संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने विमानन कंपनियों और प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि राजाभोज विमानतल पर अच्छी यात्री सुविधाओं को देखते हुए अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा प्रारंभ किए जाने के प्रयास किए जाएं । जेट एयरवेज और एहतियाद के समन्वय से इस तरह की सेवा प्रारंभ किए जाने की संभावना भी तलाशी जाए।
एयरपोर्ट पर यात्रियों की पहुंच में करें खानपान सामग्री की दरें

संभागायुक्त ने इंदौर-भोपाल-खजुराहो को एक सर्किट बनाकर नियमित हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए भी कहा है । श्रीमती श्रीवास्तव ने पुलिस की रात्रि गश्त शुरू करने के लिए भी कहा है । उन्होंने विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों को जनसुविधाएं बढ़ाने के साथ ही खानपान सामग्री की दरों को यात्रियों की पहुंच अनुसार बनाने के निर्देश भी दिए हैं ।
ईंधन पर वेट कम करने की मांग

बैठक में एविएशन कंपनियों ने अफसरों ने खासतौर पर एयरक्राफ्ट के ईंधन पर वैट कम करने की मांग रखी। इसके साथ रात में पुलिस गश्त बढाने के लिए भी कहा। बैठक में कलेक्टर सुदाम खाडे, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकारण के अधिकारी, सभी विमान कंपनियों के प्रतिनिधि, सीआईआई, मप्र चेम्बर ऑफ कॉमर्स, टूर एण्ड ट्रेवल्स कंपनियों के प्रतिनिधि और सपोर्ट भोपाल एयर कनेक्टीविटी के पदाधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो