scriptउपचुनावः सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट, जिताऊ उम्मीदवार की खोज | By-election: Ticket will be available on the basis of survey, search f | Patrika News

उपचुनावः सर्वे के आधार पर मिलेगा टिकट, जिताऊ उम्मीदवार की खोज

locationभोपालPublished: Jul 23, 2021 08:31:12 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

कमलनाथ करा रहे चारों सीट पर सर्वे, कांग्रेस में सर्वे के आधार पर मिलेगा उपचुनाव में टिकट, पार्टी का जातिगत समीकरणों पर फोकस।

mp_congress.jpg

Uttarakhand: Congress asks suspension of Purola MLA Rajkumar membership

भोपाल. प्रदेश में होने वाले तीन विधानसभा और एक लोकसभा उपचुनाव में जिताऊ उम्मीदवार तलाशने कांग्रेस सर्वे करा रही है। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ चारों सीटों पर सर्वे करा रहे हैं। उन्होंने कहा, सर्वे के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा। सर्वे में कमलनाथ का फोकस जातिगत समीकरणों पर है। देश में भले ही जाति आधारित चुनाव नहीं होते, पर जीत-हार में बड़ा आधार माना जाता है। चुनावी क्षेत्र में जाति-वर्ग को देखते हुए ही उम्मीदवार तय करते हैं।

Must See: उपचुनाव में सरकार से नाराजगी को भुनाने की कवायद

29 को हो सकता है फैसला
कमलनाथ 29 जलाई को उपचुनाव की तैयारियों के संबंध में बड़ी बैठक बुलाने जा रहे हैं। इनमें उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में सर्वे से मिली जानकारी के अनुसार उम्मीदवार के नाम पर भी विचार हो सकता है। कमलनाथ ने साफ कर दिया है कि उपचुनाव वाले क्षेत्र खंडवा, रैगांव, पृथ्वीपुर और जोबट में सर्वे के आधार पर ही टिकट दिया जाएगा। खंडवा में वरिष्ठ नेता अरुण यादव तैयारी कर रहे हैं, उम्मीदवारी के लिए सर्वे में नाम आना जरूरी होगा।

Must See: उपचुनाव से पहले भाजपा करेगी आदिवासी इलाकों पर फोकस

प्रभारियों को ड्यूटी
कमलनाथ ने उपचुनाव वाले जिलों के प्रभारियां को ड्यूटी पर लगा दिया है। इन जिलों में मंडलों, सेक्टर, में नियुक्ति के निर्देश दिए है। साथ ही बूथ स्तर तक की तैयारियां करने को कहा गया है। कमलनाथ भी आने वाले दिनों में इन क्षेत्रों में दौरा करेंगे। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि सर्वे के आधार पर ही जिताऊ उम्मीदवार का फैसला किया जाएगा। जातिगनत समीकरण पर भी ध्यान दिया डे जाएगा। 29 जुलाई को बैठक दुलाई है। इसमे उपचुनावों की समीक्षा की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो