scriptकलेक्टर की अपील, शादियां आगे बढ़ाएं, SDM नहीं देंगे अनुमति | Collector's appeal, marriages will not be allowed to proceed IN april | Patrika News

कलेक्टर की अपील, शादियां आगे बढ़ाएं, SDM नहीं देंगे अनुमति

locationभोपालPublished: Apr 20, 2021 11:33:00 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

प्रदेश के 4 बड़े शहरों में ही 24 घंटे में 5393 नए केस, 29 की मौत……

ghhff.png

coronavirus

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार (coronavirus) विकट रुप ले चुकी है। अब अस्पतालों में व्यवस्थाएं दम तोड़ रही हैं। बेड, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन न मिलने से मरीज दम तोड़ रहे हैं। जितने बेड बढ़ाए जा रहे हैं, उससे ज्यादा मरीज बढ़ जा रहे हैं। सरकार और प्रशासन बेकाबू कोरोना को रोकने सख्ती बढ़ाती जा रही है। नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन के बाद इंदौर, भोपाल और दतिया में शादी समारोह को अनुमति देने से मना कर दिया गया है।

MUST READ: जरुर पहनें ट्रिपल लेयर मास्क, बिना संपर्क में आए भी हो रहा वायरस का ट्रांसमिशन

corona_update.jpg

अब एसडीएम नहीं देंगे अनुमति

कोरोना का विकट रुप देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले से तय शादियों को आगे बढ़ाने की अपील की है। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने लोगों से अपील की कि वे शादियों के मुहूर्त आगे बढ़ा दें। साथ ही सभी एसडीएम से शादियों की कोई अनुमति नहीं देने की बात कही है। कलेक्टर की लोगों से अपील है कि पहले संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी है। इसके लिए जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर न निकलें। गौरतलब है कि 22 अप्रैल से शादियों का मुहूर्त शुरू हो रहे हैं।

तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 12897 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 420977 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4636 पहुंची है। राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1703 नए मामले सामने आए।

इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 70273 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना के 679 संक्रमित अपनी जान गवा चुके हैं। राहत की बात ये है कि, इनमें से 60660 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, शहर में अब भी 8934 एक्टिव केसेज हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80ptl1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो