scriptभाजपा के आरोप पत्र से नाराज हुई कांग्रेस, चुनाव आयोग में की शिकायत | congress stand on bjp aarop patra before election 2019 | Patrika News

भाजपा के आरोप पत्र से नाराज हुई कांग्रेस, चुनाव आयोग में की शिकायत

locationभोपालPublished: May 05, 2019 10:16:45 am

Submitted by:

Faiz

भाजपा के आरोप पत्र से नाराज हुई कांग्रेस, चुनाव आयोग में की शिकायत

political news

भाजपा के आरोप पत्र से नाराज हुई कांग्रेस, चुनाव आयोग में की शिकायत

भोपालः शनिवार को मध्य प्रदेश भाजपा की ओर से प्रदेश सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया गया, जिसको लेकर सियासत गर्मा गई है। कांग्रेसी खेमे में इस आरोप पत्र को निराधार बताते हुए प्रदेश के सीएम का अपमान बताया है। साथ ही, कांग्रेस ने बीजेपी के इस आरोप पत्र के खिलाफ पुलिस और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी के आरोप पत्र को लेकर शिकायत करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि, इस आरोप पत्र के जरिये बीजेपी ने गलत बयानी की है, साथ ही सीएम कमलनाथ के कार्टून फिगर को भी आपत्तिजनक बताया है। पुलिस में शिकायत के दौरान कांग्रेस ने एमपी के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा और भाजपा के वरिष्ठ नेता विनय सहस्त्रबुद्धे समेत प्रदेश के कई नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।

political news

कांग्रेस ने यहां की शिकायत

सबसे पहले कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाने पहुंचकर मामले की शिकायत की, जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी के आरोप पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने ये भी कहा कि, इसके माध्यम से प्रदेश सरकार पर जितने भी आरोप लगाए हैं सब झूठे, मिथ्या, बेबुनियाद और प्रमाण रहित हैं। इसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग में भी मामले की शिकायत दर्ज कराई। पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव से मिलकर कहा कि, भाजपा आरोप पत्र के माध्यम से प्रदेश सरकार और सीएम कमलनाथ पर झूठे, अप्रमाणित आरोप लगा रही है, ताकि उनकी छवि खराब की जा सके।

political news

इसपर कांग्रेस को आपत्ति

दरअसल, शनिवार को राजधानी भोपाल में बीजेपी दफ़्तर में कमलनाथ सरकार के ख़िलाफ आरोप पत्र जारी किया गया था। इसमें किसान कर्ज़माफ़ी, युवा स्वाभिमान योजना सहित सहित कई मामलों को लेकर कमलनाथ सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाए गए थे। सीएम कमलनाथ सहित पूरी कांग्रेस ने इसे झूठ का पुलिंदा बताया था। साथ ही, आरोप पत्र के जरिये कमलनाथ सरकार को नया नाम भी दिया गया। आरोप पत्र के मुख्य पुष्ट पर लिखा था कि, ‘बंटाढार का नया अपतार, कांग्रेस की कमलनाथ सरकार’। इसी के साथ सीएम कमलनाथ का फोटो भी लगाया गया है, जिसपर मुख्यरूप से कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत की है।

political news
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो