scriptगुटखा फैक्ट्री संचालक चौरसिया के खिलाफ ईओडब्ल्यू करेगा केस दर्ज, छह विभागों से मांगी जांच रिपोर्ट | EOW | Patrika News

गुटखा फैक्ट्री संचालक चौरसिया के खिलाफ ईओडब्ल्यू करेगा केस दर्ज, छह विभागों से मांगी जांच रिपोर्ट

locationभोपालPublished: Jan 13, 2020 01:02:20 am

Submitted by:

Ram kailash napit

जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा, अन्य विभाग भी अपने-अपने कानूनों में कसेगा शिकंजा

EOW

EOW

भोपाल. शुक्रवार को गोविंदपुरा स्थित कमला पंसद-राजश्री गुटखा फैक्ट्री संचालक कमल कांत चौरसिया के खिलाफ आर्थिक अपराध और टैक्स चोरी कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में ईओडब्ल्यू केस दर्ज करने की तैयारी में है। ईओडब्ल्यू ने स्टेट जीएसटी, बिजली कंपनी, श्रम विभाग, खाद्य विभाग, केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग, आबकारी विभाग और पीएफ की धोखाधड़ी के आरोप में इन सभी संबंधितों से जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के लिए कहा है। सभी की अपने-अपने कानूनों के तहत रिपोर्ट तैयार करने के बाद सभी विभाग अपने स्तर पर भी कार्रवाई करेगा, लेकिन इनकी रिपोर्ट के आधार पर मुख्य केस ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज किया जाएगा।
मौके पर मिले दस्तावेज और सील किए दफ्तर में बंद पड़े रिकॉर्ड का भी सत्यापन कर रिपोर्ट बनाई जा रही है। स्टेट जीएसटी को ईओडब्ल्यू ने कहा है कि बीतें सालों में भरे गए टेक्स, खरीदा जा रहा कच्चा माल, बेचे जा रहे उत्पादित माल आदि का मिलान कर रिपोर्ट बनाई जाए और इस बात का अंदाजा लगाया जाए कि कितने का प्रतिदिन कर चोरी किया जा रहा है। छापे के बाद से फैक्ट्री प्रबंधन गायाब है। इधर जांच एजेंसियों को आशंका है कि टैक्स चोरी का पैसा रियल एस्टेट में निवेश किया गया है।

इधर, बाजार से गुटखा गायब, कीमतें बढ़ी छापे के दो दिन बाद रविवार को बाजार में राजश्री व कमला पसंद पान मसाला व गुटखा उत्पाद की बाजार में अचानक कीमतें बढ़ गई। बाजार में कमी होने से थोक व्यापारियों ने कीमतें बढ़ा दी इससे फुटकर दुकानदारों ने भी कीमतें बढ़ा दी। जबकि कंपनी ने कोई कीमतें नहीं बढ़ाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो