scriptBreaking News : अब हर रविवार मध्य प्रदेश में रहेगा टोटल लॉकडाउन, नियम नहीं माने तो होगा भारी जुर्माना | every sunday will be total lockdown in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

Breaking News : अब हर रविवार मध्य प्रदेश में रहेगा टोटल लॉकडाउन, नियम नहीं माने तो होगा भारी जुर्माना

सरकार ने फैसला लिया है कि, सप्ताह के एक दिन हर रविवार को टोटल लॉकडाउन लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रदेश के सभी जिलों में सप्ताह में 1 दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किया जाएगा।

भोपालJul 08, 2020 / 08:57 pm

Faiz

Breaking News

Breaking News : अब हर रविवार मध्य प्रदेश में रहेगा टोटल लॉकडाउन, नियम नहीं माने तो होगा भारी जुर्माना

भोपाल/ देशभर में अनलॉक 1 का ऐलान होने के बाद धीरे धीरे व्यवस्थाओं को पटरी पर लाया गया है। हालांकि, मध्य प्रदेश में इसके बाद कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होने लगी है। जिसके चलते अब सरकार ने फैसला लिया है कि, सप्ताह के एक दिन हर रविवार को टोटल लॉकडाउन लागू किया जाएगा। कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि, प्रदेश के सभी जिलों में सप्ताह में 1 दिन आवश्यक प्रतिबंध लागू किया जाएगा। बैठक के दौरान प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों के चलते प्रदेश के बार्डर से लगने वाले जिले प्रभावित हो रहे है। इसलिए इसको लेकर एक एडवाइजरी जारी की जाएगी जिसमें मध्यप्रदेश में एक दिन रविवार को पूरा लॉकडाउन करेंगे, पूरी तरह से मध्यप्रदेश बंद रहेगा। गुरुवार को इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 100 से ज्यादा नेता-कार्यकर्ता भाजपा में शामिल, देखें वीडियो


नियमों का होगा कड़ाई से पालन

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, पिछले 1 सप्ताह में प्रदेश के कुछ जिलों, विशेषकर सीमावर्ती जिलों से कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोतरी दर्ज हुई है, जिसके चलते कोरोना ग्रोथ रेट में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। सीएम ने कहा कि, पहले कोरोना ग्रोथ रेट 1.72 थी, जो बढ़कर 2.01 हो गई है। सभी जिलों में मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के कारण ये ग्रोथ रेट बढ़ा है। सीएम ने कहा कि, अब व्यवस्था की जाएगी कि, इन नियमों का कड़ाई से पालन हो।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 15627, अब तक 622 ने गवाई जान

 

सभी सीमावर्ती जिलों में नए सिरे से पब्लिक एडवाइजरी जारी की जाए।

बॉर्डर वाले जिलों में बढ़ रहा है संक्रमण – बड़वानी, मुरैना एवं अन्य सीमावर्ती जिलों की समीक्षा के दौरान यह तथ्य सामने आया कि वहां कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। वहां सीमा पार दूसरे प्रांतों मैं संक्रमण अधिक होने से इन जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं डीजीपी को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में मैकेनिज्म तैयार कर पब्लिक एडवाइजरी जारी करें। हमें प्रदेश में हर स्थान पर कोरोना संक्रमण को बढ़ने से हर हालत में रोकना है।

 

क्या कोई भी कर सकता है प्लाज्मा डोनेट? जानिए प्लाज्मा थेरेपी से जुड़ी ये जरूरी बातें

संक्रमण पर कड़ाई से रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि, प्रदेश में मास्क का प्रयोग अनिवार्य है। इसी प्रकार शॉपिंग मॉल, कार्यालयों आदि
पढ़ें ये खास खबर- अस्पताल पार्किंग में पड़ी थी कोरोना मरीज की लाश, कलेक्टर ने दिये जांच के आदेश, CCTV भी आया सामने

[typography_font:14pt;” >किल कोरोना अभियान के चलते बढे आंकड़े

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, प्रदेश में किल कोरोना अभियान चल रहा है, जिसके तहत अधिक से अधिक टेस्टिंग करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि, अब घर घर जाकर लोगों की जांच की जा रही है, जिसके चलते पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अभियान के चलते एक दिन में टेस्टिंग क्षमता 12104 पहुंच गई है। किल कोरोना अभियान के अंतर्गत लिए गए सैंपल की पॉजिटिविटी दर 2.2% आ रही है जो अच्छे संकेत हैं।

Home / Bhopal / Breaking News : अब हर रविवार मध्य प्रदेश में रहेगा टोटल लॉकडाउन, नियम नहीं माने तो होगा भारी जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो