scriptखुशखबरीः कोरोना के तीन मरीजों की हालत में हुआ सुधार, आप भी नहीं करें टेंशन | good news condition of three Corona patients bhopal is improved | Patrika News
भोपाल

खुशखबरीः कोरोना के तीन मरीजों की हालत में हुआ सुधार, आप भी नहीं करें टेंशन

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कहा गया है कि, अब तक शहर में सामने आए तीनों मरीजों की हालत में सुधार है।

भोपालMar 29, 2020 / 08:02 pm

Faiz

good news

खुशखबरीः कोरोना के तीन मरीजों की हालत में हुआ सुधार, आप भी नहीं करें टेंशन

भोपाल/ मध्य प्रदेश समेत देश और दुनिया भर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच राजधानी भोपाल से एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि, बीते तीन दिनों के भीतर शहर में एक पिता-बेटी और एक अन्य व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया। इस हिसाब से शहर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या अब तक तीन हो चुकी है। इन तीनों ही मरीजों का इलाज शहर के एम्स अस्पताल के आइसोलेशन नार्ड में चल रहा है। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद लोगों में डर की स्थिति बनी हुई है। इसी बीच भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि, भोपाल में कोरोना संक्रमित तीनों मरीजों की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि, कोरोना संक्रमित तीनों पहले से काफी हद तक बेहतर स्थिति में हैं और रिकवर भी हो रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- बड़ी खबर: 5 साल तक की सजा वाले सभी कैदियों को छोड़ने के आदेश, इतने दिन रहेंगे बाहर


स्वास्थ्य अधिकारियों की शहरवासियों से अपील

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से कहा गया है कि, अब तक शहर में सामने आए तीनों मरीजों की हालत में सुधार है। स्थिति ये है कि, सबकुछ ठीक रहा तो तय समय के ऑबजर्वेशन के बाद उन्हें उनके घर पर रखकर निगरानी रखी जा सकेगी। हालांकि, उन्होंने शहरवासियों से शहरवासियों से अपील की है कि, किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। खासतौर पर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रामक जानकारियों से बचें। संक्रमण से संबंधित सभी अपडेट स्वास्थ विभाग द्वारा मीडिया को दिया जा रहा है। उन्हीं तथ्यों को माने जो प्रमाणित हों। अफवाह पर ध्यान न दें। क्योंकि देखा गया है कि, लोगों में कोरोना वायरस को लेकर डर बढ़ता जा रहा है। इसका मुख्य कारण सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रामक जानकारियां हैं।

बता दें कि, अब तक मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल 39 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें संक्रमितों की बड़ी संख्या इंदौर में सामने आई है। शहर में अब तक कोरोना के संक्रमितों की संख्या 20 हो गई है। इसके बाद जबलपुर में कोरोना के संक्रमित सामने आए हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 8 हो चुकी है। वहीं, उज्जैन में कोरोना के 4 पॉजिटिव सामने आए हैं। इसके बाद भोपाल में 3, ग्वालियर में 2 और शिवपुरी में 2 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही, प्रदेश में अब तक कोरोना के 2 संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है।

Home / Bhopal / खुशखबरीः कोरोना के तीन मरीजों की हालत में हुआ सुधार, आप भी नहीं करें टेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो