scriptGovernment Holidays – सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी ही छुट्टी, नौ दिनों में सात दिनों तक बंद रहेंगे ऑफिस | Government Holidays - MP employees have seven days leave | Patrika News
भोपाल

Government Holidays – सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी ही छुट्टी, नौ दिनों में सात दिनों तक बंद रहेंगे ऑफिस

Government Holidays – MP employees have seven days leave- अप्रैल के महीने में कई बड़े पर्व त्‍योहार हैं जिनपर केंद्र और राज्य सरकार ने पहले से ही अवकाश घोषित कर रहे हैं।

भोपालApr 02, 2024 / 05:00 pm

deepak deewan

officeg.png

अप्रेल में प्रदेशभर के सरकारी ऑफिसों पर कई दिनों तक ताला लटका रहेगा

Government Holidays – MP employees have seven days leave – अप्रेल में एमपी में सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों की मानो मौज हो गई है। इस माह गजब की छुट्टियां पड़ रहीं हैं। अप्रैल के महीने में कई बड़े पर्व त्‍योहार हैं जिनपर केंद्र और राज्य सरकार ने पहले से ही अवकाश घोषित कर रहे हैं। ऐसे में अप्रेल में प्रदेशभर के सरकारी ऑफिसों पर कई दिनों तक ताला लटका रहेगा।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा को भक्त ने नारियल फेंककर मारा, सिर में लगी चोट से ब्रेन में आई दिक्कत

 

 

अप्रेल में एक समय तो ऐसा आएगा कि जब कर्मचारियों—अधिकारियों को कई दिनों की लगातार छुट्टियां मिलेंगी। नौ दिनों में से सात दिनों तक सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे। 6 अप्रेल से चालू होकर 15 अप्रैल तक राज्य में यह स्थिति बनेगी जब सरकारी ऑफिसों में सिर्फ 2 दिन ही कामकाज होगा।

यह भी पढ़ें—Breaking – पंडित प्रदीप मिश्रा की तबियत बिगड़ी, सभी कथाएं कर दीं निरस्त

अप्रैल माह का दूसरे सप्‍ताह मध्यप्रदेश के सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के लिए छुट्टियां का सप्ताह रहेगा। इस दौरान लगातार कई दिनों तक सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे। प्रदेश में छुट्टियों का यह सिलसिला 6 अप्रैल से शुरु हो जाएगा और 14 अप्रेल तक जारी रहेगा। इस अवधि में पूरे 7 दिनों तक सरकारी ऑफिसों पर ताला लटका रहेगा।

यह भी पढ़ें—कथावाचक की करोड़ों की कमाई! कभी साइकिल से चलते थे पंडित मिश्रा, टीवी और यू ट्यूब से भी खूब आ रहा पैसा

अप्रैल की 6 तारीख को शनिवार है जोकि अवकाश का दिन है, 7 तारीख को रविवार का अवकाश रहेगा। दो दिनों की छुट्टी के बाद 8 तारीख यानि सोमवार को ऑफिस खुलेंगे लेकिन इसके बाद फिर कई दिनों के लिए बंद हो जाएंगे। 9 तारीख को गुड़ी पड़वा Gudi Padwa का अवकाश है जबकि 10 तारीख को चैती चांद और 11 तारीख को ईद उल फितर की सरकारी छुट्टी है।

यह भी पढ़ें—Pandit Pradeep Mishra Katha – जहां- जहां होगी पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण, वहां बनेंगे अस्पताल

इस प्रकार लगातार तीन दिनों की छुट्टियों के बाद शुक्रवार को यानि 12 तारीख को ऑफिस खुलेंगे लेकिन इसके बाद 13 और 14 तारीख को इनपर फिर ताला लटका रहेगा। इन दो तारीखों पर क्रमश: शनिवार और रविवार की छुट्टी रहेगी। अप्रेल की 15 तारीख को फिर ऑफिस खुलेंगे।

यह भी पढ़ें—पंडित प्रदीप मिश्रा के अगले चार कार्यक्रम, जानिए किन शहरों में होगी कथा

वैसे बीच के दो दिनों की भी छुट्टी लेकर अधिकारी कर्मचारी लगातार नौ दिनों तक अवकाश मना सकते थे लेकिन चुनाव आचार संहिता के कारण इस बार ऐसा संभव नहीं हो सकेगा। सामान्य परिस्थितियों में दो दिनों का अवकाश आसानी से मिल जाता है पर अभी अधिकारियों—कर्मचारियों को छुट्टी मिलना बेहद कठिन है।

तीन दिनों की लगातार छुट्टी
9 अप्रैल— गुड़ी पड़वा
10 अप्रैल— चैती चांद
11 अप्रैल— ईद उल फितर

यह भी पढ़ें—एक दिन में दो-दो कथाएं कर रहे पंडित मिश्रा, जानिए अब किन शहरों में सुनाएंगे शिव महापुराण

Hindi News/ Bhopal / Government Holidays – सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी ही छुट्टी, नौ दिनों में सात दिनों तक बंद रहेंगे ऑफिस

ट्रेंडिंग वीडियो